धारा 107 के तहत 67 लोगों पर  कार्रवाई

मधुबनी : रामपट्टी – गौसनगर एवं भगवतीपुर में रामनवमी के दिन से चला आ रहा तनाव धीरे धीरे कम होता जा रहा है। लोगों के बीच अब बात चीत भी होने लगी है। इधर प्रशासन ने दोनों पक्षों के 67 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की है। हालांकि अब तक भारी संख्या में पुलिस के जवान एवं अधिकारी गांवों में मौजूद है। लगातार दोनों पक्षों के बीच शांति समिति की बैठक की जा रही है। लोगों से शांति बनाये रखने, अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील प्रशासन के द्वारा की जा रही है।

दोनों पक्षों के लोग कर रहे पहल : क्षेत्र में तनाव कम हो एवं आपसी समन्वय के साथ समाज में सदभाव फिर कायम हो इसके लिए जहां एक तरफ प्रशासन द्वारा पहल की जा रही है वहीं दूसरी तरफ रामपट्टी, गौसनगर, भगवतीपुर सहित अन्य कई गांवों में दोनों पक्षों के लोग अपने अपने टोला में शांति बहाली के लिए बैठके कर रहे हैं। सदर एसडीओ ने अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि स्थिति सामान्य होने लगा है. दोनों पक्ष आपस में शांति बहाल करने के प्रयास में जुटे हैं।

अब भी कई थाने की पुलिस मौजूद : एहतियात बरतते हुए अब भी रामपट्टी – गौसनगर में कई थानों की पुलिस मौजूद है। जानकारी के अनुसार कम से कम दस थानों के थाना प्रभारी व पुलिस बल के साथ भारी संख्या में महिला पुलिस बल भी मौजूद है। पुलिस अधिकारी खुद गांवों में घूम घूम कर लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रही है। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों से भी इस मामले में सहयोग लेते हुए दोनों पक्षों में शांति बनाये रखने की अपील की जा रही है।

पढ़े :   अपहृत बहन की बरामदगी के लिए युवक ने फेसबुक के जरिये मुख्यमंत्री से लगायी गुहार 

क्या कहते हैं अधिकारी: इस बाबत एसपी दीपक बरनवाल ने बताया है कि स्थिति नियंत्रण में हैं। पुलिस पूरी तरह तत्पर है। पटरी पर लौट रही जिंदगी, शांति बहाल करने के लिए गांव में अब भी जुटा है प्रशासन, अफवाह फैलानेवालों पर सख्त कार्रवाई के आदेश।

Student/Social Activist/Blogger/News Writer

Chandan Kumar

Student/Social Activist/Blogger/News Writer

error: Content is protected !!