पॉलीवुड में परचम लहरा रहा है कोसी का छात्र

  • कई एलबमों के अलावे भोजपुरी सिनेमा में अपनी आवाज का लोहा मनवा अब अभिनय में हाथ अजमायेंगें

महेंद्र प्रसाद, सहरसा

कौन कहता है कि आसमान में सुराक नही हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों। इस मुहाबरे को सही साबित किया है भोजपुरी सिनेमा में परचम लहरा कर सिमरी बख्तियारपुर का एक छौरा। गायन के क्षेत्र में गांव की मिट्टी की खुशबु बिखेड़ रहा है छोटे से गांव का यह किसान का बेटा भोजपुरी सिनेमा में अपनी आवाज देकर जहा कोसी इलाका का नाम रोशन कर रहा वही सिमरी बख्तियारपुर का भी मान बढ़ाया है। भोजपुरी फिल्म जगत में अपनी पैठ बना चुका यह छौरा सरोजा पंचायत के सरोजा गांव निवासी ललन यादव एवं माँ चंद्रा देवी के पुत्र मृत्युंजय यादव है जो अब किसी परिचय का मोहताज नहीं है। कई भोजपुरी फिल्म में अपनी आवाज देकर  जहा दर्शको का दिल जीता वही अपने माता पिता का भी नाम रोशन किया।

बलवाहाट से किया मीट्रिक- 

वर्ष 2009 में अपूर्वा उच्च विधालय बलवाहाट से मैट्रिक फिर 2011 में इंटर करने के बाद आगे की पढा़ई के लिये भोपाल चला गया जहां वह बी टेक का कोर्स करने के साथ गायन के क्षेत्र में रूची लेने लगे। बचपन से ही गुनगुनाने के सौकिन रहने की वजह से ही स्कूल के समय में भी आगे रहता था।

मृत्युंजय यादव ने बताया कि पहले से ही गाने का क्लास करता था लेकिन जब बी टेक का कोर्स पूरा हुआ तो यह रूची काफी आगे बढ़ गया।भोपाल में ही संगीत की शिक्षा गुरु प्रस्सन रॉय से लेने लगा।

पढ़े :   ये बिहारी बना यूपी सीएम योगी का सचिव, जानिए

एलबम से बनी पहली पहचान –

कई छोटे मोटे एलबमों में काम किया लेकिन असली पहचान वर्तमान समय में चल रहा एलबम ‘सुनला हो सजना’ में अपनी आवाज देने को बाद बना । उसके बाद एलबम भक्ति गीत संगीत पर आधारित है। वही आगे के बजरंगवली हनुमान की भजन पर आधारित एलबम पर कार्य अभी चल रहा है। यह एलबम मुम्बई के गोरेगांव में बन रहा जिसमें अभी  अपनी आवाज डबिंग करा रहें है । उन्होने बताया कि फिल्मो से भी ऑफर आ रहा है। आगे फिल्म बनाने पर भी काम प्रारम्भ किया जायेगा ।

कई राज्यो में दर्जनों स्टेज शो कर चुका है यह हौनहार युवा ने कहा कि आज मैं जहां भी पहुंचा हूं वह माता पिता के आशिर्वाद व बड़े बुजूर्गों का स्नेह प्यार की वजह से है।फिलहाल मृत्युंजय का कहना है कि अगर मुझे बड़े का इसी तरह आशीर्वाद मिलता रहें तो अपने इलाके के अधिक से अधिक युवाओ को भोजपुरी सिनेमा में जोड़ने का काम करेंगें ।

Share this:

Leave a Reply

error: Content is protected !!