शादी शुदा मजनुओं पर चढ़ा इश्क का बुखार, लोगों ने ऐसे उतारा खुमार

  • बाल मुड़कर, जुतों का माला पहनाकर कराया बाजार का परिभरमंन

महेंद्र प्रसाद, सहरसा
एक मनचला युवक किसी तरह लड़की की फ़ोटो लेकर उसे ब्लैक मेल करता था। फोटो वायरल करने की धमकी देता था। लगातार लड़कियों से छेड़खानी करता था और खासकर कम उम्र की लड़कियों को अपना निशाना बनाता था। रविवार की रात्रि भी इसी तरह का आरोप लगने पर आक्रोशित ग्रामीणों उस पर सोमवार को एक पंचायत बैठा कर ऐसी सजा दे दी जो मानवाधिकार का हनन के साथ कानून को अपने हाथ में ले लिया।

पंचायत के तुगलकी फरमान के आदेश को अमली जामा तत्तक्षण पहनाया गया आरोपी युवक को पहले सर का बाल मुंडवाया उसके बाद उसके मुंह में कालिख, चुना लगा फिर जुतों की माला पहना फिर गांव सहित बाजार धुमाया गया।

यह वाक्या सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के बख्तियारपुर बस्ती वार्ड गांव की है, जहां एक आरोपी स्व. ननकू के पुत्र 38 बर्षीय मोहम्मद इस्लाम को पहले ग्रामीणों ने पिटाई की फिर उपरोक्त वाक्या कर शहर घुमाया। इस घटना की वजह यह थी कि वह पिछले कई महीनों से गांव की कम उम्र की लड़कियों को झांसा देकर अपना शिकार बनाता था। जबकि वह युवक शादी शुदा के साथ साथ नाती पौता वाला हैं।

उसकी इस आदत की वजह से ग्रामीण परेशान रहते थे हलांकि कई बार इस तरह के वाक्या होने पर पंचायत कर डांट डपट दे मामला को रफा दफा कर दी जाती रही थी । परंतु फिर उसने एक तेरह वर्षीय लड़की के साथ कुछ दिन पहले गंदी हरकत कर दी हलांकि इस मामले को भी पंचायत ने रफा दफा कर दी। लेकिन इस मनचले ने उस लड़की पर अपना दावा कर गलत अफवाह फैला दी।

पढ़े :   कंपार्टमेंटल में भी पास नहीं हुए तो बी-बोस के जरिए सुधार सकते हैं रिजल्ट

उसके बाद आज फिर सोमवार को पंचायत बैठी और पंचायत के फैसले के मुताबिक आरोपी के मुंह में कालिख पोत,सर मुंडवा,चुना लगा जुतों की माला पहना कर बस्ती सहित बाजार में घुमाकर छोड़ दिया गया।

इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष उमाशंकर कामत से पुछे जाने पर बताया कि घटना की जानकारी मिली थी। हलांकि किसी ने कोई आपत्ति दर्ज नही कराई हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!