​सहरसा, समस्तीपुर बनेंगे यूनिक स्टेशन, मुजफ्फरपुर बनेगा हाई मोडल स्टेशन

महेंद्र प्रसाद, सहरसा
सहरसा बनेगी मोडल स्टेशन, वही गोहाटी राजधानी एक्सप्रेस को सप्ताह में तीन दिन सहरसा होकर चलाने का प्रस्ताव भेजा गया। यह प्रस्ताव रेल परामर्श दात्री समिति की बैठक में पारित किया गया।

समस्तीपुर रेल मंडल के मुजफ्फरपुर समेत नौ स्टेशन हाई मॉडल स्टेशन बनेंगे। इन स्टेशनों में समस्तीपुर, मधेपुरा, जयनगर, सीतामढ़ी, अररिया, सहरसा, सुपौल व पूर्णिया स्टेशन भी शामिल हैं। पटना के एक होटल में हुई बैठक में समस्तीपुर, सहरसा व मुजफ्फरपुर को यूनिक स्टेशन का दर्जा देने का भी प्रस्ताव पास हुआ। बैठक में उपस्थित सांसद अनिल सहनी के द्वारा मुजफ्फरपुर स्टेशन पर शहीद जुब्बा सहनी द्वार बनाने व राजधानी एक्सप्रेस के बछवारा से पटोरी होते हाजीपुर की जगह मुजफ्फरपुर होकर चलाने का प्रस्ताव पास किया गया।

नई ट्रेन का दिया गया प्रस्ताव 
सांसद रामनाथ ठाकुर ने नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रखा। इसमें समस्तीपुर से सप्तक्रांति के अलावा सप्ताह में एक दिन देहरादून एक्सप्रेस समस्तीपुर से, समस्तीपुर से गोरखपुर वाया नरकटियागंज होते हुए इंटरसिटी एक्सप्रेस, दरभंगा से टाटानगर, जयनगर गरीब रथ को प्रतिदिन करने का प्रस्ताव रखा गया। सांसदों के प्रस्ताव पर अध्यक्ष ने कहा कि मंडन मिश्र, रामधारी सिंह दिनकर, भोला पासवान शास्त्री विद्यापति जैसे महापुरुषों के नाम से भी स्टेशनों का नामकरण होना चाहिए।

मंडल के जयनगर से दो दुरंतो एक्सप्रेस चलाने का प्रस्ताव भी जीएम को दिया गया। रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जयनगर से दरभंगा, समस्तीपुर, पटना होते हुए एवं दूसरी दुरंतो एक्सप्रेस जयनगर से सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, नरकटियागंज होते हुये चलाने का निर्णय लिया गया है।

गुवाहाटी से खुलने वाली राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन सहरसा, खगड़िया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होकर चलाने का भी प्रस्ताव पास किया गया। वहीं वैशाली को बरौनी-सहरसा-समस्तीपुर से चलाने का भी प्रस्ताव दिया गया।

पढ़े :   रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बिहार को दिया बड़ा तोहफा, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!