​सुकमा नक्सली हमला कायरता पूर्ण कार्य : गृहमंत्री 

  • पाक की एक गोली का जबाब अनंत गोलियों से दिया जाऐगा

महेंद्र प्रसाद, सहरसा

छत्तिसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलीयों के द्वारा किये गये हमले कायरता पूर्ण कार्य है, अगर उनलोगों(नक्सली) ने मां का दुध पिया है तो सामने से हमारे जवानों का सामना करेंं।

उक्त बातें केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को बाबू वीर कुंवर सिह विजयोउत्सव कार्यक्रम में भाग लेने सहरसा आने को बाद सहरसा के पटेल मैदान में आयोजित एक महती सभी को संबोधित करते हुये कहीं। उन्होंने ने कहा कि वीर कुंवर सिह वीर ही नही महावीर थे,वे इस धरती के सच्चे पहरेदार थे। स्वाभीमान की भावना उनमें कुट-कुट की भरी था,वैसे मनुष्य सब कुछ से समझोता कर सकता है लेकिन अपने स्वाभिमान से नही। वीर कुंवर सिह अंग्रेजी के छक्के छुड़ाने का काम किये। उन्होंने ने कहा कि आज मुझे यहां आते कर बाबू वीर कुंवर सिह का प्रतिमा अनावरण का सौभाग्य मिला,वस्त कार्यक्रम से समय निकाल इस सौभाग्य को मैं खोना नही चाहता था इसलिये आज आप लोगों को बीच आया।

पटेल मैदान में उपस्थित जनसमुह से गदगद गृहमंत्री ने कहा कि मोदी जी की सरकार तीन तीन साल में किसी को कोई शिकायत का मौका नही दिया है। पहले की सरकार में हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जब गोलीबारी की घटना होती थी तो सेना के शीर्य नेतृत्व अपने ओर से सफेद झंडा दिखाया करती था लेकिन जब केन्द्र में हमारी सरकार बनी तो एक दिन की बात है मैं टेलिविजन के माध्यम से देखा कि पाकिस्तान ने गोलीबारी कर हमारे सैनिक को मार दिया। उसी क्षण मैने सेना के शीर्य अधिकारी को बुला जानकारी ली तो वो बोला अब हमलोगों की ओर से पुराने परंपरा के मुताबिक सफेद झंडा दिखायें। मैने उसी क्षण आदेश दिया कि अब ये सफेद झंडा नही दिखाया जाऐगा। भारत अपनी ओर से कभी भी पहला गोली नही चलायेगा,अगर उस ओर से एक भी गोली चली तो फिर इधर से गोली चलाओ की गोली की गिनती नही हो सकें। इससे पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिह चुनापुर हवाई अड्डा से सैना के हेलिकाप्टर से पटेल मैदान सहरसा पहुचें वहा से गृहमंत्री का काफिला बाबू वीर कुंवर सिह चौक पहुंच ग्रेनाईड पत्थर से करीब 18 लागत से निर्मित प्रतिमा का अनावरण फीता काट बैलून उड़ा किया।

पढ़े :   PM मोदी के खिलाफ गुजरात की रैली में भाग नहीं लेंगे CM नीतीश

इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय,वीर कुंवर सिह जागरण मंच के अध्यक्ष छातापुर विधायक निरज कुमार बबलू आदि मौजूद रहें। वही पटेल मैदान में आयोजित सभा को खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली,अश्वनी कुमार चौबे,सुशील कुमार मोदी,लोजपा नेता चिराग पासवान आदि ने संबोधित किया।

error: Content is protected !!