CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों में किए कई बदलाव, यहां देखें- नया टाइम-टेबल

सीबीएसई ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा की तिथियों में कुछ फेरबदल किए हैं। कुछ विषयों की परीक्षा के कार्यक्रम के संबंध में छात्रों की चिंताओं को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने यह फैसला किया है।

Download - Corrigendum: Change in dates of subjects in datesheet of classes X/XII

सीबीएसई ने एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया है कि कई परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किए गए हैं। सीबीएसई की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कक्षा 10 में तमिल विषय का पेपर 18 मार्च 2017 को होगा, जो कि पहले 10 मार्च को होना था। साथ ही 23 मार्च को आयोजित होने वाली गुरुंग परीक्षा का आयोजन 10 मार्च को होना है। वहीं दसवीं कक्षा की नेशनल केडेट परीक्षा की तारीख में भी बदलाव किया गया है, जिसके अनुसार 15 मार्च को होने वाली परीक्षा अब 23 मार्च को होगी।

दसवीं कक्षा की परीक्षा में बदलाव करने के साथ साथ बारहवीं कक्षा की भी कई परीक्षाओं में बदलाव किया गया है। 12वीं कक्षा की परीक्षा में थियेटर और तंखुल की परीक्षा 10 अप्रैल को होगी, जो कि 20 अप्रैल को होगी। इसी के साथ 10 अप्रैल को करवाई जाने वाली फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा 12 अप्रैल को होगी। वहीं समाजशास्त्र की परीक्षा 12 अप्रैल के स्थान पर 20 अप्रैल को होगी। बता दें कि इससे पहले सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था, जिसके अनुसार सीबीएसई दोनों कक्षाओं की परीक्षा 9 मार्च से शुरू करवाएगा।

Live Bihar News

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

Leave a Reply

error: Content is protected !!