जियो के प्राइम ऑफर को ऐसे चुनें आसानी से व प्राइम ऑफर से जुड़ी हर बात, …जानिए

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 फ़रवरी मंगलवार को मुंबई में रिलायंस जियो के बारे में कई अहम घोषणाएं की।

मुकेश अंबानी ने कहा हमारे पुराने जियो यूजर्स को अब मिलेगा बड़ा फायदा, क्योंकि वो पहले लोग हैं जिन्होंने हम पर विश्वास किया। पुराने 100 मिलियन जियो यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। एक मार्च को ये शुरू हो गया और 31 मार्च तक चलेगा।

कौन ले सकेगा जियो प्राइम सब्सक्रीप्शन?
इस सेवा का लाभ जियो के अब तक के 10 करोड़ यूजर्स और 31 मार्च 2017 से पहले जियो से जुड़े कस्टमर्स को मिलेगा। 1 मार्च 2017 से इस सब्सक्रीप्शन के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इसके लिए 1 मार्च से 31 मार्च 2017 के बीच आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। जियो प्राइम मेंबर बनने के लिए यूजर को 99 रुपये देने होंगे जो 12 महीने के लिए वैलिड होगा।

रिलायंस जीओ 4 जी (रिलायंस जियो 4 जी) के प्राइम ऑफर को अपने फोन पर एक्टिव करने के लिए रिलायंस कुछ रास्ते सुझाए गए हैं। इसमें कोई भी जीयो का ग्राहक रिलायंस डिजिटल के रूम रूम में हो सकता है या रिलायंस जीओ के आधिकारिक काउंटर से यह कर सकते हैं।

एक आसान रास्ता अपने फोन में ही उपलब्ध है। इसके लिए आजकल कुछ समस्या आ रही है, लेकिन कोशिश करने पर यह हो रहा है। यह रास्ता आपके फोन में मौजूद मेरे जीओ ऑप्शन्स के माध्यम से उपलब्ध है।

फोन में दूसरा रास्ता सीधा है। जैसे ही आप मेरे जीओ में जायेंगे प्राइम ऑफ़ ले ले ऑफ ऑफ़ ऑप्शन आएंगे। आप सीधे इस प्राइम ऑफ़र को चुन सकते हैं यहां पर गो जी प्राइम पर क्लिक करने पर आपको नया स्क्रीन मिलेगा।

यहां पर 99 रुपये के ऑप्शंस पर क्लिक करने के बाद आप के पास भुगतान करने के रास्ते खोले जाएंगे। यहां से आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि से 99 रुपये का भुगतान कर सकते हैं अपने प्राइम ऑफर को एडक्टिव कर सकते हैं।

यदि आपके फोन में जीओ का प्राइम ऑफर एक्टिव के ऑप्शन माइ जीयो में खुद से नहीं आ रहा है। तो भी चिंता की बात नहीं है जब आप मेरे जीओ का ऑप्शन को चुनते हैं तो आपको पहला स्क्वायर मिलेगा।

पढ़े :   5 बार लिम्का बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स में जगह बनाने वाले 66 साल के इस बिहारी शख्स के हैं अजीब शौक

यहां पर आप मेरे जीओ ऑफ़िस के सामने ओपन ऑन क्लिक करें। यहां पर क्लिक करने पर भी प्राइम का विज्ञापन आ रहा है। आप यहां तक ​​कि सीधे प्राइम ऑफर को ऐक्टिव कर सकते हैं यहां पर भी विज्ञापन दिया गया है।

मान लीजिए कि विज्ञापन नहीं आया तो यहां पर आप के सामने तीन ऑप्शंस हैं साइन इन, साइन अप और साइन इन विद सिम … आप तीनों में से कोई ऑप्शन चुन सकते हैं साइन इन विद सिम का ऑप्शन आसान है अब भी कुछ समस्या आ रही है जीओ के सर्वर से लिंक होने में समस्या हो रही है यदि यह काम नहीं कर रहा है तो साइन अप करें या साइन इन करके आप ऑफर तक पहुंच सकते हैं साइन इन करने के लिए आपके पास जीओ आईडी और पासवर्ड होना चाहिए साइन अप करने के लिए अपना जीओ नंबर डालें या फिर जीओ आईडी का प्रयोग करें। साइन अप में फिर ओटीपी द्वारा आप लॉग इन कर सकते हैं।

साइन इन विथ सिम पर क्लिक करने के लिए कुछ देर जीओई अद्यतन हो और अपने सामने प्राइम ऑफ़र आएगा। यहां पर प्राइम ऑफ़र पर क्लिक करके आप को भुगतान कर सकते हैं और जीओ के प्राइम ऑफ़ लुटफ मार्च से अगले साल तक उठा सकते हैं यह दुखद है कि जीओ की वेबसाइट पर दिए गए कस्टमर केयर नंबर से संपर्क हो सकता है।

लेकिन, आप यहां से भी प्राइम ऑफ़र्स को सक्रिय कर सकते हैं। कस्टमर केयर पर बात नहीं हो रही है लेकिन यहां पर यह प्राइम ऑफर एक्टिव करने के लिए जीओ का नंबर दर्ज करने के लिए कह रहा है। यहां पर भुगतान कैसे किया जाएगा यह साफ नहीं हो सकता है।

जियो प्राइम सब्सक्रीप्शन की कीमत
1 मार्च से 31 मार्च 2017 तक के बीच 99 रुपये देकर यूजर जियो प्राइम मेंबर बनें और इसके बाद हर महीने 303 रुपये देकर जियो की हैप्पी न्यू ईयर सेवाएं अगले 12 महीने यानी 1 अप्रैल 2018 तक पा सकेंगे। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा कि ‘जियो से सभी घरेलू नेटवर्क पर वॉयस कॉल बिल्कुल मुफ्त होगा। रोमिग चार्ज भी नहीं होगा और न ही कोई हीडेन चार्ज होगा। ‘

पढ़े :   बिहार में शुरू होगी वाइल्ड लाइफ सफारी, 70 से ज्यादा होंगी जीव प्रजातियां

जियो प्राइम सब्सक्रीप्शन के बेनिफिट

जियो प्राइम मेंबरशिप के साथ ही कस्टमर्स जियो की वर्तमान में मिल रही हैप्पी न्यू ईयर फ्री सेवा का फायदा अगले 12 महीने 1 अप्रैल 2018 तक ले सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने चैयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो प्राइम मेंबर के लिए और भी कई आकर्षक प्लान हैं। जियो के प्राइम यूजर्स को जियो मीडिया, जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियोटीवी की भी फ्री एक्सेस मिलेगी।

प्राइम मेंबरशिप के साथ जियो यूजर फ्री कॉलिंग और 1 जीबी 4 जी डेटा प्रतिदिन के हिसाब से Rs. 303 में पाएंगे जो वर्तमान हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में दिया जा रहा है। इसके साथ ही जियो मीडिया की 10,000 रुपये तक की सेवा एक साल तक फ्री मिलेगी।

अगर नहीं लिया प्राइम सब्सक्रीप्श तो?
इसके लिए यूजर्स 1 मार्च से 31 मार्च तक सब्सक्रीप्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। लेकिन अगर यूजर ने इस सेवा के लिए खुद को रजिस्टर नहीं किया तो क्या होगा ये हम आपको बता रहे हैं। जो लोग जियो की प्राइम मेबर सब्सक्रीप्शन नहीं लेगें उनका नंबर जियो के प्रीपेड या पोस्टपेड कनेक्शन में बदल जाएगा। इसके साथ ही उन्हें जियो के टैरिफ प्लान के आधार पर बिल भरना होगा। ये टैरिफ प्लान कंपनी ने सितंबर 2016 लॉन्च के में दौरान पेश किए थे। हालांकि उनके लिए भी कॉलिंग फ्री होगी लेकिन उन्हें टैरिफ प्लान के आधार पर कीमत चुकानी होगी।

149 रुपये से 9,999 रुपये तक हैं प्लान

एप की सब्स्क्रिप्शन फ्री होगी, लेकिन डेटा के लिए आपको पैसे देने होंगे
डेटा पैक्स में ही रिलायंस जियो के प्रीमियम एप की सुविधा भी मिलेगी। ये सभी एप्स सभी यूजर्स के लिए दिसंबर 2017 तक फ्री हैं, लेकिन आपको इसके लिए डेटा पैक के पैसे देने होंगे।

पढ़े :   प्रेमिका से शादी करने के लिए पत्नी एवं शाली पर धारधार हथियार से किया हमला

इन एप में टोटल 11 एप हैं। जियो प्ले, जियो ऑन डिमांड, जियो बीट्स, जियो मेगा, जियो एक्सप्रेस न्यूज, जियो ड्राइव, जियो सिक्योरिटी और जियो मनी। अगर आप जियो सिम लेंगे तो इन एप्स की सब्स्क्रिप्शन दिसंबर 2017 तक फ्री होंगी।

माना जा रहा है कि जियो के आने के बाद भारत में संचार क्रांति नई राह पकड़ेगी और गांवों तक इंटरनेटक तेजी से पहुंचेगा। मुकेश अंंबानी ने कहा कि जियो की सफलता के लिए मैं सभी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

जियो से जुड़े एलान और मुख्य बातें

  • 31 मार्च के बाद सभी वॉयस कॉल फ्री।
  • जियो से जियो कॉलिंग लाइफटाइम फ्री।
  • हर प्लान में 20 फीसदी ज्यादा डेटा मिलेगा।
  • जियो से हर मिनट 2 करोड़ वॉयस कॉल होते हैं।
  • जियो ने डाटा यूज के मामले में अमेरिका को पछाड़ा।
  • हर रोज हम जियो को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • भारत में इस समय मोबाइल डेटा की खपत दुनिया में पहले नंबर पर है।
  • मोबाइल वीडियो नेटवर्क के मामले में जियो ने कई कीर्तिमान बनाए हैं।
  • भारत के लोगों ने रोज 100 करोड़ गीगा बाइट्स डाटा का यूज किया है।
  • सिर्फ छह महीने में भारत ने डिजिटलाइजेशन को तेजी से अपनाया है।
  • जियो यूजर्स रोजाना 5.5 करोड़ जीबी डेटा केवल वीडियो देखने के लिए करते हैं।
  • हाल ही में रिलायंस जियो ने सबसे तेजी से 10 करोड़ कनेक्शन देने का रिकॉर्ड बनाया है।

रिलायंस जियो
4 जी रिवॉल्यूशन करने वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने लॉन्चिंग के बाद से हर मिनट औसतन 1,000 ग्राहक अपने नेटवर्क से जोड़े हैं। इस तरह हर दिन करीब छह लाख नए ग्राहक जुड़े हैं। जियो की लॉन्चिंग 5 सितंबर को हुई थी। रिलायंस जियो के पास 4 जी आधारित दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध कराने का लाइसेंस है और फिलहाल वह अपनी सभी सेवाओं की मुफ्त पेशकश कर रही है।

Share this:

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

Live Bihar News

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

Leave a Reply

error: Content is protected !!