राष्ट्रपति से सम्मानित होंगे बिहार के सृजन व निशु, …जानिए

‘एवरी वोट काउंट’ विषय पर भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा अखिल भारतीय स्कूल चित्रकला प्रतियोगिता में बिहार के सीतामढ़ी के कुमार सृजन व बाढ़ के संत जोसेफ कॉन्वेंट गर्ल्स हाइस्कूल की 11 वीं की विज्ञान छात्रा निशु कुमारी को बिहार राज्य से उत्कृष्ट पेंटिंग के लिए चयन किया गया है ।

बिहार राज्य से चयनित दोनों प्रतिभागियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 फरवरी को नई दिल्ली में पुरस्कार राष्ट्रपति प्रदान करेंगे।

12 वीं के छात्र है सृजन
सृजन सीतामढ़ी शहर के हेलेन्स स्कूल के 12 वीं कक्षा का छात्र है। सीतामढ़ी के डीएम ने बताया कि वरीय उप समाहर्ता चंदन चौहान सृजन और उसके अभिभावक को दिल्ली ले जाएंगे।

लोकतंत्र में बढ़े भागीदारी: निशु
बाढ़ के एसडीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि निशु को दिल्ली भेजने के लिए अधिकारी की तैनाती कर दी गयी है। बाढ़ और बिहार के लोगों के लिए यह पुरस्कार गौरव की बात है। निशु के पिता विजय कुमार शर्मा बाढ़ के मुबारकपुर मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं। उसकी मां रेखा गृहिणी हैं। निशु कुमारी का कहना है कि पेंटिंग मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से बनायी गयी है ताकि लोकतंत्र में उनकी सर्वाधिक भागीदारी सुनिश्चित हो सके।

मालूम हो कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ‘प्रत्येक मत का महत्व है विषयक चित्र प्रतियोगिता का आयोजन 8 जनवरी को हुआ था। इसमें राज्य स्तर पर दो सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी का चयन कर भारत निर्वाचन आयोग को भेजना था।

पढ़े :   राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की सफलता को लेकर पीएचसी में बैठक आयोजित

Live Bihar News

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

Leave a Reply

error: Content is protected !!