जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया, एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनएल लेकर आए ये ऑफर, …जानिए

टेलिकॉम कंपनियों के बीच छिड़ी जंग मोबाइल कस्टमर्स के लिए आए दिन नए फायदे लेकर आ रही है। जियो के धमाकेदार प्लान के बाद एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने जियो को टक्कर देने के लिए ऑफर लॉन्च किया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सभी प्लान्स के बारे में जो आपके लिए बेहद ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

रिलायंस जियो ने प्राइम मेंबरशिप की घोषणा के साथ ही फ्री प्लान खत्म कर दिए हैं। 99 रुपए में लोग प्राइम मेंबर बन सकते हैं। इसके साथ ही 303 रुपए का मासिक ऑफर भी लॉन्च किया गया है। इसमें ग्राहकों को करीबन वही ऑफर मिल रहा है जो ‘हैप्पी न्यू इयर’ में मिल रहा था।

लेकिन दूसरे मोबाइल ऑपरेटर भी इस लड़ाई में पीछे हटते नहीं दिख रहे। उन्होंने कई शानदार ऑफर लॉन्च किए हैं।

वोडाफोन: वोडाफोन ने 342 रुपए का एक प्लान पेश किया है, जिसमें 28 जीबी इंटरनेट डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। वहीं कंपनी ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 346 रुपए का एक प्लान पेश किया है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ-साथ 28 दिनों के लिए 10 जीबी इंटरनेट डेटा की सुविधा दी जा रही है। हालांकि, फर्स्ट टाइम यूजर को यह ऑफर 56 जीबी 4जी डेटा का है साथ ही वैधता भी 56 दिनों की है। यह खास ऑफर सिर्फ 15 मार्च तक रहेगा।

आइडिया: आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया प्रीपेड प्लान शुरू किया है। इसमें 348 रुपए में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। साथ ही हर दिन 500 एमबी का इंटरनेट डेटा भी दिया जाएगा। आइडिया के इस पैक की वैधता 28 दिन की होगी। कंपनी के अनुसार इसे 4जी मोबाइल इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए खासतौर पर पेश किया गया है।

पढ़े :   गौशाला के बाद अब जिम में कुछ इस तरह नजर आए तेज प्रताप यादव

एयरटेल: एयरटेल ने दो प्लान लॉन्च किए हैं, एक 149 रुपए का और दूसरा 349 रुपए का। 149 रुपए के प्लान में एयरटेल से एयरटेल कॉलिंग और रोमिंग में इनकमिंग मुफ्त होगी। इसके साथ ही, इसमें 2 जीबी इंटरनेट डेटा भी मिलेगा, जिसकी वैधता 28 दिनों की होगी। वहीं 349 रुपए वाले प्लान में 28 जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा और साथ में पूरे देश में कहीं भी अनलिमिटेड मुफ्त कॉलिंग सुविधा मिलेगी। हालांकि, यूजर्स एक दिन में सिर्फ 500 एमबी तक डेटा ही इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं रात को 3 बजे से सुबह 5 बजे तक 500 एमबी अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा।

बीएसएनएल: बीएसएनएल के दिल खोल के बोल प्लान के तहत पोस्टपेड यूजर्स को 599 रुपये हर महीने देना होगा जिसके बाद वे रोमिंग में भी अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। हालांकि 599 वाला प्लान शुरुआती 4 महीने के लिए ही है। इसके बाद 799 रुपये देने होंगे। इस प्लान के तहत 22 सर्किल के यूजर्स को पहले चार महीने तक हर महीने 6GB डाटा मिलेगा, जिसे 4 महीने के बाद यह 3GB कर दिया जाएगा।

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!