देश के 360 सिंगर्स के टाॅप टेन में शामिल हुआ बिहार का ये लाल

बिहार में प्रतिभावानों की कमी नही है, बिहार के युवा हर जगह अपना परचम अपने कार्यो की बदौलत लहराते रहे हैं और प्रतिभा जब किसी में हो तो वह किसी भौगोलिक सीमा की बाधा में नहीं रह सकती है। इस बात को सच कर दिखाया है औरंगाबाद शहर के शाहपुर मुहल्ला निवासी गायक सनोज सागर ने।

शहर के इस उभरते गायक का चयन भजन रत्न रियलिटी शो के टाॅप टेन में हुआ है। एक निजी चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो में देश के बड़े शहरों से 360 प्रतिभागी शामिल हुए थे। इसमें से गायक सनोज सागर ने टाॅप टेन में अपना स्थान बनाया है।

पिता हैं किसान
सनोज मूल रूप से देव प्रखंड के कटैया गांव का निवासी है। उसके पिता ककन बैठा छोटे किसान हैं, जबकि मां प्रेमा देवी गृहिणी हैं। सनोज शहर के दानिका सांस्कृतिक संस्थान में शास्त्रीय संगीत की शिक्षा हासिल कर रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर सनोज प्रोग्राम कर संगीत की शिक्षा हासिल कर रहा है। देश का सबसे बड़ा भक्ति शो भजन रत्न में इसके चयन से जिले के कलाकार उत्साहित हैं।

वाराणसी में हुआ पहला चयन
गायक सनोज सागर ने बताया कि 7 जुलाई 2016 को देश के 24 बड़े शहरों में एक साथ आॅडिशन हुआ था। इसमें उसने वाराणसी में भाग लिया। जहां पहला चयन हुआ। इसके बाद हरिद्वार में पतंजलि योग भवन में फिर आॅडिशन हुआ। जहां बाबा रामदेव के अलावा भजन गायक अनूप जलोटा, पतंजलि योगपीठ के सीईओ बाल कृष्ण, मशहूर गायिका कविता पौडवाल, लखबीर सिंह लख्खा समेत निर्णायक मंडली में शामिल थे। एक मिनट के निर्धारित समय में इसने अपनी प्रतिभा दिखाई, जिसके बाद इसका चयन हो गया। उसने बताया कि अब मुंबई में अगला कार्यक्रम होगा। साथ ही मुंबई की टीम यहां आकर प्रोमो शूट करेगी। उसके बाद मुंबई में करीब डेढ़ माह तक विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा।

पढ़े :   बिहार के लाल 11 वर्षीय आयुष ने फ्यूज बल्ब और जूते के कार्टून से बना दिया मिनी प्रोजेक्टर

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

Live Bihar News

Our Goal is to Bring Important News, Photos and Information to the Public By Using Social Media, News Paper and E-News.

error: Content is protected !!