एसडीएम ने जनप्रतिनिधियों से आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने का किया आग्रह 

मधुबनी (हरलाखी): उमगांव प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में बेनीपट्टी एसडीएम राजेश परिमल व स्थानीय विधायक सुधांशू शेखर ने जनप्रतिनिधियों के साथ लोहिया स्वच्छ मिशन व खाद्य सुरक्षा में पात्र लाभूकों के नाम जोड़ने व छांटने पर परिचर्चा गोष्ठी किया। आयोजित गोष्ठी में एसडीएम श्री परिमल ने कहा कि आज सरकार लोहिया स्वच्छ मिशन कार्यक्रम चला रही है। जिसमें पंचायत व गांव को पूर्ण रूप से खुले में शौंच मुक्त बनाना है। लेकिन इस अभियान में लोगों की उत्सुकता जितनी होनी चाहिए, वो बहुत ही कम है।

जिसका कारन यह है कि लोगों में जागरुकता की कमी है। इसलिए आप जनप्रतिनिधि का भी धर्म बनता है कि समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए लोगों को जागरुक करें। उन्होंने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि आपलोग आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरुक करें।

आज अगर पूरा प्रखंड स्वच्छ हो जाता है तो निश्चित ही महिलाओं पर होने वाले अपराध में काफी स्तर पर कमी आएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अनुमंडल कार्यालय में पात्र लाभूकों के नाम जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन जानकारी के अभाव में अपात्र लाभूक भी बेवजह परेशान हो रहे है। जिन परिवार का नाम 2011 आर्थिक समाजिक जनगणनना में होगा। वो लोग ही आवेदन कर सकते है। इसलिए आप सभी जनप्रतिनिधि आम जनता को जागरुक कर समाज को विकसित बनाने में अपना-अपना योगदान अवश्य दें। मौके पर बीडीओ सरोज कुमार बैठा, भाजपा नेता अनिल सिंह, रामबहादुर ठाकुर, दिगम्बर महतो, श्याम महतो, गुलाब महतो, मनीष सिंह, रणवीर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

पढ़े :   ​आसमानी बिजली गिरने से 50 से अधिक भेड़ की मौके पर मौत

रिपोर्ट: चंदन कुमार 

Chandan Kumar

Student/Social Activist/Blogger/News Writer

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!