महादलित के 150 घरों को दबंगो ने किया आग के हवाले

 

  • महादलित  के घर को किया आग के हवाले
  • दबंगो ने महादलित के 150 घरों को किया आग के हवाले
  • गुरूवार की रात्रि को दिया गया घटना का अंजाम
  • चिडैया ओपी से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर दिया घटना को अंजाम

सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा

कोसी दियारा क्षेत्र के सलखुआ थाना के चिडैया ओपी के मुरतिया बहियार में बिहार -सरकार के जमीन में बसे महादलित के लगभग तीन दर्जन से अधिक घरो को दंबगो ने हथियार के बल पर तोड कर आग के हवाले किया। गुरूवार की रात्रि महादलित के खिलाफ तांडव मचाता रहा।  घटना की सूचना पर पुलिस इन्सपेक्टर, सलखुआ सीओ संजय कुमार महतो, सलखुआ थानाध्यक्ष सहित कई अधिकारी स्थल पर पहुचे। इधर इस घटना के बिरोध में महादलित ने सलखुआ थाना को घेर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी किया। ये दंबग खगडिया जिले के रहीमपुर गांव का रहने वाला है। इनलोगो की कई एकड जमीन इस बहियार में है। घटना के संबध में बताया जाता हेै कि महादलित मुरतिया बहियार में बिहार सरकार के जमीन में घर बनाकर रहता था। पूर्व मेुं इस जमीन पर इन दंबगो का अबैध कब्जा था। रात को ही इस घटना को अंजाम दिया। पहले तो घर को तोडकर 10-12 टेक्टर पर लाद लाद कर ढोना ष्षूरू किया। जब इन महादलित का घर पूरा नही ले जा सका तो तोडकर घर में ही आग लगा दिया। पीडित परिवार ने बताया कि लगभग दो दर्जन दंबग हरबे- हथियार से लैष होकर टेक्टर लेकर पहुचा एवं ताबडतोड घर को तोडकर टेक्टर पर लाद कर सडक के किनारे ले जाकर आग लगा देता था। इस तरह सैकडो घर को आग के हबाले कियां। दंबग इतना ही नही माने, महादलित का बकरी, चापाकल तक लेकर चलता बना।

पढ़े :   ये बिहारी बना यूपी सीएम योगी का सचिव, जानिए

महादलित ने किया सलखुआ थाना को घेरकर नारेबाजी- चिडैया ओपी के मुरतिया बहियार में महादलित के साथ बर्बरता को देखकर ष्षुक्रवार की सुबह ही दर्जनो महादलित अपने बच्चे के साथ सलखुआ थाना पहुच प्रषासन के खिलाफ नारेबाजी किया। ये महादलित इन दबंगो के खिलाफ कारवाई  की मांग कर रहा था। कम्युनिष्ट नेता ओमप्रकाष ने महादलित के उपर इस तरह से बर्बरता किये जाने की निष्पक्ष मांग करते हुए दोषियो के खिलाफ कारवाई की मांग किया।

क्या कहते है एसडीओ- अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह ने बताया कि सीओ को स्थल पर भेजा गया है। पुलिस पदाधिकारी भी गये है। महादलित को पूरा न्याय मिलेगा एवं दोषी के बिरूद्व प्राथमिकी दर्ज होगी।

क्या कहते है एसडीपीओ- सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव ने बताया कि सरकारी जमीन पर 10-15 घर नही ब्लकि फुस का छप्पर दिया गया था। जिसे पीछे के जमीन वाला ने हटा दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषी के खिलाफ कारवाई होगी।

क्या कहते है चिडैया ओपी प्रभारी- चिडैया ओपी प्रभारी राजीव लाल पंडित ने बताया कि लगभग 17-18 महादलित का घर नही ब्लकि छप्पर था। जहां पर उनलोगो का पहले से घर है वहां से लगभग दो किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर जाकर घर बनबाया गया था। हमने उक्त जमीन पर 144 के तहत कारवाई कर दिया। दोषी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कारवाई किया जा रहा है।

Leave a Reply