महिला को नग्न कर मिट्टी तेल छिड़क जलाकर हत्या करने का प्रयास 

हरलाखी(मधुबनी): मधुबनी जिला के हरलाखी थाना क्षेत्र अंतर्गत विटूहर गांव में एक 23 वर्षिय महिला को दहेज के लिए नग्न कर किरोसिन छिड़क जलाने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है।

बतादें कि विटूहर गांव निवासी कृष्ण कुमार साह की 23 वर्षिय पत्नी मिंटी कुमारी ने हरलाखी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला ने अपने बयान में कहा है कि 30 अप्रैल 2014 को सह्सह्मती से विटूहर गांव निवासी कृष्ण कुमार साह से हमारी शादी हुई थी। लेकिन शादी के 6 माह बाद से ही ससुराल वालों ने हमसे बराबर दहेज में फ्रिज, वासिंग मशीन व दो लाख नगद रुपये अपने मायके से लाने के लिए प्रताड़ित करने लगा।

कुछ दिन बाद जब मै अपने मायका कलुआही थाना के राढ़ गांव गयी तो सारी बात अपनी मां को बताई। इस पर हमारी मां ने कहा कि पहले ही हमने 15 कट्ठा जमीन बेचकर उनको दहेज दिया है, अब और कहां से दें। जिसके बाद हमारी हत्या किए जाने का साजिस रचकर हमारा पति हमें मायके से ससुराल ले गया। जहाँ पति कृष्ण कुमार साह, ससुर रामउदगार साह, चचेरा ससुर राजेंद्र साह, सास वीणा देवी, देवर विष्णु कुमार साह, ननद गुड़िया देवी, सरिता देवी व ननद का पति बासोपट्टी थाना के हत्थापुर निवासी सोने लाल साह ने रात के ग्यारह बजे हमारे साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।

मारपीट करने के क्रम घर से भाग  नहीं पाए, इसके लिए मेरा कपड़ा फार कर हमें नग्न कर दिया, फिर मेरे ऊपर किरोसिन छिड़क कर हमारी सास आग लगाने के लिए माचिस जलाई। डर के मारे मै चिल्लाने लगी, जिससे चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर आये, तब जाकर हमारी जान बच सकी।

पढ़े :   बिहार के इस स्कूल का कोई छात्र विदेश में डॉक्टर तो कोई डीयू में है प्रोफेसर, ...जानिए

घटना कि जानकारी मिलने के बाद हमारा भाई हमारे ससुराल पहुंचा और कपड़े से ढ़ककर मुझे हरलाखी थाना ले गया। जहाँ प्राथमिकी दर्ज की जा सकी है। इस सम्बन्ध में बेनीपट्टी एसडीपीओ निर्मला कुमारी ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। उक्त आरोपी को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जाएगा।

रिपोर्ट: चंदन कुमार 

Leave a Reply