साइबर अपराधियो ने महिला के खाते से उड़ाये 53 हजार 

मधुबनी (साहरघाट): साहरघाट थाना क्षेत्र के सोबरौली गांव निवासी शंकर सिंह की पत्नी रिंपल देवी से साइबर अपराधियों ने आधार नंबर पूछ कर उनके खाते से तकरीबन 53 हजार रुपये उड़ा डाले। इस बावत पीड़िता के पति शंकर सिंह ने साहरघाट थाना में प्राथमिकी दर्ज कर बताया कि साहरघाट के स्टेट बैंक की शाखा में मेरी पत्नी का खाता है, जिसमें से आधार कार्ड का नबंर जानकर पेटीएम व एयरटेल मनी के जरिये साइबर अपराधियों ने बीते 30 मार्च को चार राउंड में 52 हजार 9 सौ 87 रुपये की राशि मेरे खाते से निकाल लिया।

उन्होंने बताया कि 30 मार्च को एक अज्ञात मोबाइल नंबर 08409194377 से फोन आया और बैंक खाता बंद होने की बात कहकर आधार कार्ड नंबर की मांग की। नंबर दिये जाने के उपरांत मेरे मोबाइल पर राशि निकासी के कुल 29 संदेश आये।

उन्होंने थाने को दिये आवेदन में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए कहा है कि हमलोग कई महीनों से सपरिवार असम राज्य के गोवहाटी में रहते हैं और प्रतिमाह के आय से कुछ-कुछ राशि बचाकर जमा कर रखे थे। राशि निकासी का संदेश देखकर राशि उड़ाये जाने की आशंका होने पर मैने अपने खाते की जांच करवायी तो 52 हजार 9 सौ 87 रुपये मेरे खाते से निकाले जा चुके थे। राशि निकासी की पुष्ठि होते ही मैने तत्काल हेल्प लाइन संख्या 1800-11-22-11 पर फोन कर अपना एटीएम बंद करवाया।

उन्होंने घटना से आहत अपने गांव आया और संबंधित शाखा में जाकर अपना मिनी स्टेटमेंट निकलवाने के बाद स्थानीय थाने में आवेदन देकर जांच की गूहार लगायी है। इस संबंध में पूछे जाने पर साहरघाट थाना के एसएचओ प्रेमलाल पासवान ने बताया कि पीड़िता के पति के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच की जा रही है। वहीं एसएचओ श्री पासवान ने आम लोगों को साइबर अपराधियों से सचेत रहने की अपील भी की।

पढ़े :   बिहार में दो लाख भूत खा रहे मिड-डे-मील, जानिए पूरा मामला

रिपोर्ट: चंदन कुमार 

Leave a Reply