​लोग बाढ़ से हैं परेशान, अधिकारी कुम्भकर्णी नींद सोये हुए हैं: पप्पू यादव

महेन्द्र प्रसाद, सहरसा
मधेपुरा सासंद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने शनिवार को सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडल के तीनों प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड के कथदुमर, घोघसम, बेलवारा सहित कई गांवो का दौरा किया एवं बाढ़ पीड़ित परिवार के दुखदर्द को जाना।

सांसद ने बाढ़ से घिरे विभिन्न पंचायत के बाढ़ पीड़ितो से मिलकर उनके दुःख – दर्द को जाना और उनकी समस्याओं को जिला प्रशासन तक पहुंचाने की बात कही और समस्याओं के निदान करने का अाश्वासन भी दिया।

सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा बाढ़ की वजह से सहरसा के कई प्रखण्डों पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है, लोगों की  बाढ़ की वजह से त्राहिमाम मचा हुअा है और अनुमण्डल प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ के समय नेताओं की असली पहचान होती हैं, वही दलालों पर निशाना साधते हुए कहा कि बाढ़ अाने पर उनलोगों की बाहें फुल जाती हैं और लुटेरों के दिन खुल जाते हैं। ये दलाल लोगों के दुख दर्द को दरकिनार करते हुए अपने – अपने पॉकेट भरने में लगे रहते हैं।

सांसद ने कहा कि राहत साम्रगी, मुअावजा राशि, गृह क्षतिपूर्ती सहित अन्य साधनों के जरीये लूट करने में सभी तैयार बैठे है, जिसपर प्रशासन की भी सहभागिता रहती हैं।

फरक्का बांध का सीएम करे निर्माण
सासंद ने कहा कि लोगों को इस बाढ़ की विभीषिका में भगवान के भरोसे छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा अभी राज्य और केंद्र में एक सरकार है फिर नीतीश जी फरक्का बांध का पुन: निर्माण क्यों नहीं करा रहे हैं हर साल कोसी के मरम्मती के नाम पर करोड़ों खर्च हो रहा है और फरक्का बराज कोसी के इलाकों के लोगों के लिए नासुर बना हुआ है। जब जब बाढ़ आती है करोड़ो खर्च तो होता है लेकिन लोगो का स्थायी समाधान नही हो रहा है।

पढ़े :   हार कर भी जीत गए किंगमेकर रितेश रंजन

जानकी एक्सप्रेस की ठहराव के लिये जीएम से किया बात
कोपरिया पहुचे सासंद को ग्रामीणों ने कोपरिया स्टेशन पर जानकी ठहराव करने की मांग रखा। ग्रामीणों का कहना था कि एकमात्र हमलोगों को यातायात का साधन रेल ही है। जिनकी एक्सप्रेस का ठहराव कोपरिया में हो। ग्रामीणों की  मांग पर कोपरिया में जानकी एक्सप्रेस के  ठहराव को लेकर हाजीपुर जीएम से बात कर लोगो की कठिनाई को देखते हुए ठहराव देने की मांग किया।

इस मौके पर जाप जिलाध्यक्ष अब्दुस सलाम, जाप प्रवक्ता शैलेंद्र शेखर, मो असलम, जाप नेता विक्की भगत, मनोज यादव, संजय यादव, विशाल भगत सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply