​स्वंय सहायता समूह के अध्यक्ष,सचिव व कोषाध्यक्ष ने साढ़े तीन लाख निकासी कर किया गोलमाल

  • जब बैंक ने सदस्यों को थमाया नोटिस तो हुआ खुलासा

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) 

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के रायपुरा पंचायत के सर्वोदय स्वंय सहायता समूह के अध्यक्ष,सचिव व कोषाध्यक्ष ने बैंक से साढ़े तीन लाख की निकासी कर रूपये को सदस्यों के बीच नही बांट गोलमाल करने का मामला प्रकाश में आया है। इस गोलमाल की बात तब सामने आई जब बैंक ने समूह के सभी 9 सदस्यों को लोन चुकाने की नोटिस थमा दी। इस संबंध में पीड़ित सभी सदस्यों ने बख्तियारपुर पुलिस के समक्ष न्याय की गुहार लगाई है।

इस फर्जीबाड़ा के संबंध में सर्वोदय स्वंय सहायता समूह के सदस्य रायपुरा पंचायत के बदिया गांव निवासी अजय कुमार सिंह,चन्देश्वरी सिंह,राजकुमार सिंह,सुरेन्द्र सिंह,महेश्वरी प्रसाद सिंह,बब्लू कुमार,किशोर कुमार सिंह,संतोष कुमार,अरविंद सिंह ने बताया कि हमलोग ने बारह वर्ष अपने ही गांव के प्रवीण कुमार,उपेन्द्र सिंह व उज्जवल कुमार के साथ मिलकर एक स्वंय सहायता समूह का गठन किया था,इस समूह के अध्यक्ष के रूप में प्रवीण कुमार,सचिव उपेन्द्र सिह एव कोषाध्यक्ष उज्जवल कुमार को बनाया गया हमलोग ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक सिमरी शाखा में इस समूह का खाता खुलवा कर छ: माह तक सौ रूपये प्रति माह जमा करता था कुछ समय बाद तीनों ने मिलकर उस समूह के नाम पर बैंक से मछली पालन के नाम पर लोन ले लिया इस बात की जानकारी जब उस समय सभी सदस्यों को हुई तो बोला गया की लोन हम तीनों लिये है ये लोन हमलोग जमा कर देंगे जब इस लोन का सरकारी सब्सिडी का रूपये आयेगा तो सब को मिल बांट दिया जाऐगा। हमलोगों उन तीनों की बात से सहमत होकर छोड़ दिये।

पढ़े :   नाक से बांसुरी बजा लोगों को कर रहे हैं चकित गोरेलाल कव्वाल

11 अप्रैल 17 को पीएनबी सिमरी शाखा से सभी सदस्यों के नाम 3 लाख 56 हजार 203 रूपये की लोन की राशि चुकता करने का नोटिस थमा दी गई। इस संबंध में पीएनबी सिमरी शाखा के शाखा प्रबंधक संदीप कुमार से पुछे जाने पर बताया कि सभी नौ सदस्यों ने पावर आफ एटर्नी अध्यक्ष,सचिव,कोषाध्यक्ष के नाम कर दी थी उन तीनों ने लोन की राशि निकासी कर क्या किया इस बात से बैंक को कोई लेना देना नही है। समूह के सभी बाहर सदस्यों को नोटिस की गई है। 27 अप्रैल को राशि देने की अंतिम तिथि दी गई उस तिथि में राशि जमा नही करने पर अग्रत्तर कार्यवाही की जाऐगी।

वही इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है इससे संबंधित अन्य कागजात की मांग की गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!