अमरनाथ बस हादसा: घायलों और मृतकों में इतने श्रद्धालु बिहार के भी, …जानिए

जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल कस्बे में रविवार को अमरनाथ तीर्थयात्रियों की एक बस के खाई में गिर जाने से 17 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 29 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 6 लोग बिहार के भी हैं। वहीं घायलों में भी 6 लोग बिहार के बताए जा रहे हैं।

बिहार के जिन छह लोगों की मौत हुई है उनमें पवन कुमार, रोहित कुमार- पटना, सागर कुमार- पटना, राहुल कुमार, मीना देवी और दिलीप कुमार- दानापुर शामिल हैं।

वहीं घायलों में शामिल सात लोगों में पटना के चार और सहरसा के तीन लोग शामिल हैं। घायलों में बेबी देवी, रंजीत कुमार- दानापुर कैंट, रेखा देवी- दानापुर कैंट, चंपई देवी- दानापुर कैंट, छाया देवी, विजय कुमार चौरसिया- सहरसा और रंजीत कुमार- सहरसा शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार की दोपहर ये हादसा ये घटना रामबन के पास हुआ।

अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही जिस बस के साथ हादसा हुआ उसका नंबर है JK02Y 0594। रामबन के पास हुए हादसे में श्रीनगर रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन SRTC की बस अनियंत्रित होकर बनिहाल पुलिस स्टेशन के करीब नाचीलाना में आर्मी कैंप के पास एक गहरे खड्ड में जा गिरी। चूंकि हादसा आर्मी कैंप के पास हुआ इसलिए तत्काल रेस्क्यू आॅपरेशन सेना ने शुरू कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट किया कि ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति और उनके परिवारवालों को दुख सहने की शक्ति दे। प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की। वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश की सीएम महबूबा मुफ्ती को फोन करके स्थिति का जायजा लिया है। महबूबा मुफ्ती ने गृहमंत्री को राहत-बचाव कार्य की जानकारी दी है।

पढ़े :   बिहार के जर्दालु आम, कतरनी धान और मगही पान को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!