बिहार ने बनाया विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, …जानिए

लंबे समय बाद घरेलू क्रिकेट में लौटने वाले बिहार ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार बल्लेबाजी के बाद कमाल की गेंदबाजी के दम पर अब तक की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बना दिया है। बिहार ने रविवार को आनंद (गुजरात) के शास्त्री स्टेडियम में घरेलू वनडे टूर्नामेंट के प्लेट डिविजन के राउंड-8 मैच में सिक्किम को 292 रन से हराया। टूर्नामेंट के इतिहास में रन के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले बड़ौदा ने पिछले सत्र में असम को 279 रन से हराया था।

बिहार ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रहमतुल्लाह के 103 गेंदों पर 156 रन की पारी की बदौलत 338 रन का स्कोर खड़ा किया, जिन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 10 चौके और आठ छक्के जमाये। सलामी बल्लेबाज बाबुल कुमार (112 गेंद, 92 रन) ने दूसरे छोर पर उनका साथ दिया, जिससे दोनों ने 166 रनों की साझेदारी निभायी। बिहार के लिए कप्तान केशव कुमार और अनुनय सिंह ने तीन-तीन, जबकि रेहान खान ने दो विकेट प्राप्त किये।

बिहार के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे सिक्किम की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। सिक्किम की टीम 31 ओवर में महज 46 रन पर ऑलआउट हो गई। सिक्किम के लिए पदम लिंबू ने सर्वाधिक 12 और बिबेक दयाली ने 10 रन बनाए। इनके अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सका।

बिहार की लगातार पांचवीं जीत
यह बिहार की लगातार पांचवीं जीत है। बिहार के 6 मैचों में 22 अंक हो गए हैं। बिहार प्लेट ग्रुप में टॉप पर चल रहा है। बिहार का पांडिचेरी से मैच रद्द हो गया था। बिहार का अगला मैच मणिपुर से चार अक्तूबर को होगा।

Leave a Reply