इस तारीख को रिलीज हो रही है सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पर बनी फिल्म, …जानिए

गरीबों की मेधा तराशकर उन्‍हें आइआइटी में प्रवेश दिलाने के लिए प्रसिद्ध बिहार के गणितज्ञ व सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पर बन रही फिल्‍म (बायोपिक) के रिलीज का लेकर बड़ी खबर आई है। यह बायोपिक अगले साल 23 नवंबर को रिलीज होगी। फिल्‍म में आनंद का किरदार बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन निभा रहे हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर बायोपिक की रिलीज होने की तिथि की जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा कि ऋतिक रोशन के अभिनय से सजी सुपर 30 आनंद कुमार की फिल्म 23 नवंबर 2018 को रिलीज होगी। एक अन्य ट्वीट में उन्‍होंने आगे लिखा कि विकास बहल के निर्देशन में बन रही फिल्म को फैंटम और रिलाइंस इंटरटेनमेंट प्रोड्यूस कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक में करीब 20 बिहारी कलाकारों को भी अभिनय का मौका मिलेगा। इसमें आनंद के जीवन संघर्ष, सुपर 30 में छात्रों के माहौल आदि भी दिखाया जाएगा। बायोपिक के निर्माण के सिलसिले में हाल ही में निर्देशक विकास बहल पटना आकर आनंद से मिले थे। आनंद भी मुंबई जाकर ऋतिक रोशन व विकास बहल सहित फिल्‍म से जुड़े लोगों से मिल चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि आनंद कुमार हर साल सुपर 30 में गरीब मेधावी छात्रों को मुफ्त शिक्षा दे कर उन्हें IIT में सफल बनाते हैं। इनका ट्रैक रिकॉर्ड इतना शानदार रहा है कि उन्हें कई अंतर्राष्ट्रीय आवर्ड भी मिल चुका है। अमिताभ बच्चन और मनोज वाजपयी की फिल्म आरक्षण भी आनंद कुमार से प्रेरित थी।

पढ़े :   बिहार की इस बेटी ने लोको पायलट ने रूप में की करियर की शुरूआत

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!