बिहार की बहू अनिता ने अपने नाम किया मिसेज इंडिया यूनिवर्स का खिताब

बिहार के मुंगेर जिले का डंका अब देश विदेश में भी बजने लगा है। बरियारपुर प्रखंड के ब्रह्मस्थान निवासी अभिषेक सिंह की पत्नी अनिता सिंह ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

27 अक्टूबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में 42 प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर अनिता ने यह खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने मिसेज इंडिया यूनिवर्स एनसीआर 2017 और मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 करेजियस अवार्ड की भी विजेता बनीं।

इस प्रतियोगिता में भारत के सभी राज्यों के साथ साथ सिंगापुर, हांगकांग और यूके से भी प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। अनिता सिंह ने इस प्रतियोगिता में एनसीआर रिजन का प्रतिनिधित्व किया।

फिलहाल अनिता सिंह गुडगांव की टीसीएस कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले वो लंदन में भी एक साल काम कर चुकी हैं। अनिता सिंह ZUMBA की भी जानी मानी इंस्ट्रक्टर हैं। अनिता सिंह यूपी की मिर्जापुर की रहनेवाली हैं।

नौ साल पहले अनिता और अभिषेक की शादी हुई थी। अनिता सिंह का चार साल का बेटा हैं। अनिता सिंह ने बताया कि मैं शुरु से ही मैं पढ़ाई में अव्वल रही हूं। टीसीएस कंपनी में फिलहाल काम कर रही हूं और कंपनी द्वारा कई बार सम्मानित किया जा चुका है।

अनिता सिंह ने कहा कि पिता बेटियों से बहुत प्यार करते हैं लेकिन मैं चाहती हूं कि पिता बेटियों से प्यार तो जरुर करे लेकिन इससे भी ज्यादा जरुरी है कि वो उन्हें आत्मनिर्भर बनाएं। आज बेटियों को प्यार करने के साथ साथ खुद अपने पैर पर खड़ा होने के लिए प्रोत्साहित करने की जरुरत है।

अनिता सिंह समाज सेवा से भी जुड़ी हुईं हैं और दहेज प्रथा और बाल विवाह की विरोधी हैं। मिस इंडिया यूनिवर्स ने समाज के सभी लोगों से इन बुराईयों को जड़ से मिटाने के लिए आगे आने की भी अपील की।

पढ़े :   बिहार के पांच जिलों में बनेगा आर्ट गैलरी और ऑडिटोरियम

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!