मधुबनी में बोले नीतीश- बिहार में न्याय के साथ सबका विकास हमारा संकल्प

बिहार में अब लालटेन की जरुरत नहीं है, अब हर जगह उजाला ही उजाला है : नीतीश कुमार

मधुबनी। बिंदेश्वर चौधरी। विश्व मे भारत की तागत बढ़ी है। देश वासियों को आत्म सम्मान की भावना जागृत हुयी है। सबका साथ सबका विकास के फार्मूले पर हम लोग काम कर रहे है। हम लोगो की दिलचस्पी सिर्फ और सिर्फ काम मे है।

उक्त बातें सुवे के मुखिया नीतिश कुमार ने कही। वे मंगलवार को स्थानीय एमआरजी प्लस टू उच्च विद्यालय परिसर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीब के घर मे रसोई गैस पहुँच गया। गरीब गुड़वा के इलाज के लिए मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया। जिन्हें सरकार इलाज कराने के लिए पांच लाख रुपये देती है। किसान सम्मान योजना के तहत छः हजार रुपये देंगे।

श्री कुमार ने कहा कि वे अटल सरकार में कृषि मंत्री थे। किसानों के हित मे बहुत सारे काम किये। अब देश मे सभी किसान कर्ज में नही है। उन्हें फसल के लागत मूल्य दे दिया जाय। फसल विकने पर मुनाफा ही मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पुल-पुलिया और सड़को के निर्माण कर एक दूसरे गांव से जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि 13 साल पहले बिहार में पति पत्नी की सरकार थी। तभी सड़क में गड्ढा थी या गड्ढे में सड़क इसका पता नही चलता था। केंद्र सरकार ने नेशनल हाइवे की चौड़ीकरण की। केंद्र सरकार ने बिहार में सड़क एवम पुलिया निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ रुपये स्वीकृति दी।

श्री कुमार ने विना किसी के नाम लिए लालू राबरी के 15 वर्षो के शासन काल की बिहार की हालत पर तंग कसा। उन्हेंने कहा कि सड़क बिजली स्कूल अस्पतालों की हालत खराब थी। हमने सरकार में आते ही तीन महीने के अंदर कानून बनाकर पंचायती चुनाव में सभी वर्गों खासकर के 50 फीसदी महिलाओं के आरक्षण देकर महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाया।

पढ़े :   बिहार बोर्ड का नया फरमान: जूता-मोजा पहनकर नहीं आना है परीक्षा केंद्र, ...जानिए

उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षको को राज्य सरकार के शिक्षको की तरह सुविधा दी। समाज मे हमेशा हमने एक जुटता लाने का प्रयाश किया। प्रेम शांति सद्भव को आगे बढ़ाया। श्री कुमार ने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है। जबकि सत्ता में आने और माल बनाने बालो के लिए सीधा जेल है। इतना ही नहीं वे सभी लोग आरोप भी लगाते है कि उसने जेल भेज दिया गया। यह काम न्याय पालिका का है। हम लोगों का काम एक ही है देश का विकास करना। जिसमे हमने सरकारी नौकरी में 35 फीसदी आरक्षण, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के जरिये छात्र को आगे बढ़ाया। हर जिले में मेडिकल इंजीनियरिंग कालेज, पैरामेडिकल और पॉलिटेक्निक कालेज, कुशल योजना जीविका आदि के सहारे स्वावलंबी बनाने की योजना तेजी से चल रही है। सात निश्चय योजना से गांव के हर घर को नल जल योजना और गली नाली योजना से जोड़ा जाएगा। शराब बंदी से गरीबों के हालात सुधरी है।

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने तेजस्वी यादव के विना नाम लिए चुटकी लिया कि साथ मे था शराब बंदी में मानव शृंखला में शामिल था। हटने के बाद शराब कारोबारी के पक्ष में खड़ा हो गया। उन्होंने कहा कि बिहार में अब लालटेन की जरूरत नही है। बिजली व्यवस्था सुदृढ़ होने से लालटेन लोग भूल गए है। अंत मे उन्होंने आम मतदाताओ से झंझारपुर बिधान सभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी रामप्रीत मंडल को अपना मत देकर जिताने की अपील की।

जदयू जिलाध्यक्ष मो0 कौयुम की अध्यक्षता और राजनगर विधायक रामप्रीत पासवान की संचालन में आयोजित इस चुनावी सभा को सुवे के पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा, पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद रामलखन राम रमन, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा, पूर्व विधान पार्षद बिनोद सिंह, जीप अध्यक्ष शिला मंडल, फुलपरास विधायक गुलजार देवी, ललन मंडल, भारत भूषण यादव, केेेशव चौधरी, कमलेश कुमार कुंदन, संजय राम, रणधीर खन्ना, बिना देवी, संगीता ठाकुर, मो तजमूल हसन, वासुदेव कुशवाहा, मो रजित अहमद, राम बाबू सिंह, मोतिउर रहमान, कमलेश झा, रामचन्द्र यादव, सत्यनारायण शर्मा, आदि दर्जनों नेताओ ने सभा को संबोधित कर लोगों से जदयू पत्याशी रामप्रीत मंडल को जिताने की अपील की।

पढ़े :   खुशखबरी: SBI ने ग्राहकों को दी सौगात, खत्‍म किया ये बड़ा शुल्क

Chandan Kumar

Student/Social Activist/Blogger/News Writer

Leave a Reply

error: Content is protected !!