बिहार के इस लाल ने KBC में जीते साढ़े बारह लाख, …जानिए

बिहार के बक्‍सर जिले के सोहनीपट्टी निवासी भास्कर पांडेय को उन सौभाग्यशाली लोगों में शामिल होने का मौका मिला, जिन्होंने न केवल कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन से रूबरू होने का मौका मिला। वे बड़ी रकम भी जीतने में सफल रहे।

भास्कर बुधवार को प्रसारित केबीसी के 52वें एपीसोड में हॉट सीट पर पहुंचने के बाद काफी तन्मयता के साथ खेलते हुए 12.50 लाख की राशि अपने नाम कर ली।

भाष्कर पांडेय सोहनीपट्टी निवासी अवकाश प्राप्त बैंक अधिकारी श्यामलाल पांडेय के पुत्र हैं। बक्सर सेंट्रल एकेडमी और एमपी उच्च विद्यालय में इनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई। इस समय वे पुणे में स्टॉक मार्केट से जुड़े हैं। भास्कर 12 सवालों का जवाब देते हुए 12.50 लाख की राशि जीत चुके थे।

25 लाख के लिए तेरहवां प्रश्न उनके सामने था कि किस देश के कैलेंडर में विक्रम संवत का इस्तेमाल होता है। यहां पर उनके पास कोई लाइफ-लाइन नहीं था। हालांकि, वह बार-बार सही जवाब नेपाल के विकल्प पर जा रहे थे, लेकिन श्योर नहीं रहने के कारण उन्होंने गेम को बीच में छोडऩे का फैसला लिया।

हालांकि, जब बाद में महानायक ने उन्हें बताया कि आपने जिस उत्तर को गेस किया वही सही है तो भास्कर के साथ दर्शकों ने भी अफसोस जताया। भाष्कर पांडेय के भाई आदिनाथ इंटरनेशनल स्कूल के संचालक प्रत्युष पांडेय ने बताया कि भैया शुरू से ही पढऩे में काफी होनहार थे और दो बार यूपीएससी की प्री परीक्षा में उत्तीर्ण हुए पर आगे तक नही जा पाए।

उन्होंने बताया कि भैया स्टॉक मार्केट का काम करते हैं और उनकी पत्नी एक फर्म में सीनियर मैनेजर हैं। भास्कर ने अपना जोड़ीदार अपनी पत्नी को ही बनाया था। भास्कर पांडेय ने फोन पर बताया कि हॉट सीट पर महानायक अमिताभ के सामने पहुंचते ही ऐसा आभास हुआ कि जैसे जीवन का एक बड़ा सपना पूरा हो गया।

फास्टेस्ट फिंगर फर्स्‍ट में समय की अवधि को बढ़ते क्रम में सजाना था और 5.22 सेकंड में इसका जवाब देने के बाद जब महानायक ने उन्हें हॉट सीट पर आने के लिए आमंत्रित किया तो उन्हें लगा जैसे कि जीवन की सबसे बड़ी खुशी उन्हें मिल गई।

पढ़े :   नीतीश की राह पर शिवराज, कहा- मध्यप्रदेश में लागू होगी शराबबंदी

जोड़ीदार के रूप में उन्होंने अपनी पत्नी अस्मिता को ही रखा था। जो एक पढ़ी लिखी महिला होने के साथ काफी तेज तर्रार और बेहद हंसमुख महिला हैं। जिनके इस विशेषता की चर्चा महानायक ने खुद शो के दौरान की।

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!