#BiharBoardResult: मैट्रिक का रिजल्ट जारी, लखीसराय के प्रेम कुमार बने ‘स्टेट टॉपर’

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) ने लंबे इंतजार के बाद आज गुरुवार मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन ने रिजल्ट जारी किया है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर देखे जा सकेंगे।

परीक्षा में टॉपर बनने का गौरव प्रेम कुमार को प्राप्त हुआ है जो लखीसराय के गोविंद सिंह हाई स्कूल के हैं। उन्हें 465 अंक मिले हैं जो कुल अंको का 93 फीसदी है। दूसरे स्थान पर सिमुलतला स्कूल की छात्रा भव्या कुमारी रही हैं। उन्हें 464 अंक मिले हैं जो कि कुल अंकों का 92.8 फीसदी है। तीसरे स्थान पर भी सिमुलतला की हर्षिता कुमारी रही हैं जिन्हें 462 अंक मिले हैं जो कुल अंकों का 90.02 फीसदी है।

किशोर ने बताया कि 17 लाख 27 हजार छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसमें में से 8 लाख 63 हजार (50.12 फीसद) छात्र पास हुए हैं। 40% छात्राएं पास हुई हैं और 49.88% छात्र पास हुए हैं।

इस साल फर्स्ट डिवीजन से पास करने वालों का प्रतिशत मात्र 13.91 है। सेकेंड डिवीजन से पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत 26.88 जबकि थर्ड डिवीजन से पास होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 9.32 फीसदी है।

टॉप-10

पढ़े :   कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त: हादसे में कई यात्रियों की मौत तो कई घायल, ...जानिए

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!