NEET Result 2017: 16 वां रैंक लाकर पटना के हर्ष अग्रवाल बने बिहार टॉपर

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। नवदीप सिंह जहां ऑल इंडिया टॉपर बने हैं। वहीं पटना के हर्ष अग्रवाल नीट की परीक्षा में बिहार के टॉपर बने हैं। देश भर में हर्ष ने 16वां रैंक हासिल किया है। हर्ष को कुल 685 अंक प्राप्त हुए है। 99.99 परसेंटाइल के साथ वह शीर्ष 25 की सूची में बिहार के एकमात्र स्टूडेंट हैं जो शमिल हुए हैं।

हर्ष की इस बड़ी उपलब्धि के बाद पूरे बिहार से उन्हें बधाई संदेश मिल रहा है। उनके माता- पिता समेत पूरे मोहल्ले के लोगों में खुशी का माहौल है। उनके घर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

हर्ष ने बताया कि कड़ी मेहनत और स्मार्ट स्टडी की बदौलत मुझे यह स्थान प्राप्त हो सका है। वहीं उसके पिताजी ने बताया कि मुझे अपने बेटे पर हमेशा से गर्व रहा है। इसकी काबिलियत पर मुझे सदैव गर्व रहा है। हर्ष स्टेट टॉपर बन कर पूरे बिहार का नाम रौशन किया है।

हर्ष के पिता एनआईटी दुर्गापुर और आईआईटी खड़गपुर के पूर्व स्टूडेंट रह चुके है। उन के पिता इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन में सीनियर मैनेजर पद पर कार्यरत है जबकि माँ गृहिणी हैं। उनसे जब पूछा गया कि परिवार में कोई डॉक्टर बैकग्राउंड से नहीं है। फिर भी डॉक्टर बनने का प्रेरणा श्रोत आपको कहा से मिला। तो हर्ष ने बताया कि मेडिसिन सेक्टर बहुत शानदार है। यह मुझे आकर्षित करता रहा है। देश में वंचित गरीबों का उचित इलाज हो सके यह मेरी इच्छा है इसलिए मैंने इस प्रोफेशन को चुना है।

पढ़े :   बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद बनेंगे देश के 14वें राष्ट्रपति, ...जानिए

आप भी अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर देख सकते हैं।

बता दें कि 7 मई को परीक्षा में पटना में 25,000 छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा के लिए 32 केन्द्र बनाये गए थे। वहीं देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर 11 लाख 38 हजार 890 छात्रों ने नीट की परीक्षा दी थी।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!