जी हां सही सुने, जल्द देखने को मिलेगी गैंग्स ऑफ वासेपुर 1.5

अनुराग कश्यप के अति सफलतम फिल्मो के सूची में आनेवाले धनबाद शहर के हिस्सा वासेपुर पर बनी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के लेखक व एक्टर जीशान कादरी इन दिनों वासेपुर 1.5 की कहानी लिख रहे हैं। बता दे कि जीशान कादरी गैंग्स ऑफ वासेपुर में डेफनिट का क़िरदार निभा चुके है और वासेपुर के दोनों पार्ट की कहानी भी लिखे है। जो कि दर्शकों को काफी पसंद आया था।

अपनी फिल्म वासेपुर 1.5 के बारे में बात करते हुए बताया कि यह वासेपुर वन और टू के बीच की कहानी होगी। इसलिए इसका नाम वासेपुर 1.5 रखा है। अभी वासेपुर 1.5 की लेखन का काम चल रहा है। लेखन का काम खत्म होते ही हमलोग शूटिंग करेंगे और जल्द ही दर्शकों को देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि जिस तरह दर्शको ने वासेपुर के पहले और दूसरे भाग को प्यार दिया, उससे ज्यादा वासेपुर 1.5 को प्यार देंगे।

वहीं उन्हीने कहा कि वासेपुर 1.5 में बिहार, झारखंड व यूपी सहित पूर्वांचल के नए कलाकारों को फिल्म में अपनी अदाकारी दिखाने का मौका मिलेगा। युवाओं को एक्टिंग का गुर सिखाने के लिए एक प्रोजेक्ट लेकर आ रहे हैं। मई से 10 दिवसीय एक्टिंग वर्कशॉप शुरू करेंगे। उन्होंने कहा यह मेरा ड्रिम प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य यहां के युवाओं को एक्टिंग का प्रोफेशन गुर सिखाना है। अपने प्रोजेक्ट के संबंध में बताया कि यह 10 दिवसीय वर्कशॉप होगी। इसका आयोजन रांची के होटल एवीएन ग्रेंड में एक से 11 मई तक किया जायेगा। इस वर्कशॉप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 10 अप्रैल से प्रारंभ होगी।

40 युवाओं का होगा बैच
जीशान ने बताया कि इस वर्कशॉप के एक बैच में 40 युवाओं को रखा जायेगा। ये वैसे युवा होंगे, जिनकी उम्र 18 साल या उससे अधिक होगी. फीस के तौर पर 30 हजार रुपये लिये जायेंगे। वर्कशॉप सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक चलेगी। इसमें एक्टिंग सिखाने के लिए मुंबई से मोहित अहलावत होंगे। ज्ञातव्य हो कि मोहित कमांडो, मेरठिया गैंगस्टर जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। वे एनआइएफटी पुणे के छात्र भी हैं। वर्कशॉप में उनके अलावा एनएसडी और एनआइएफटी के दो मंझे हुए कलाकार भी सहयोग करेंगे।

पढ़े :   ये बिहारी हैं रितिक के 'काबिल' के डॉन, शाहरूख के 'रईस' के पुलिस अफसर

कास्टिंग डायरेक्टरों को मुहैया करायेंगे डेटाबेस
बातचीत के क्रम में उन्होंने बताया कि यहां के कलाकारों को पूरी तरह प्रोफेशनल बनाने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा यहां जो प्रोफेशनल एक्टर तैयार वे करेंगे, उनका एक डेटाबेस कास्टिंग डायरेक्टरों को मुहैया करायेंगे।ऐसा इसलिए कि जो लोग बिहार, झारखंड फिल्म शूटिंग के लिए आते हैं या आयेंगे, उनके पास तैयार कलाकारों की जानकारी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सब्सिडी सहित अन्य तरह की सुविधाएं देकर चार कदम बढ़ा रही हैं, तो दो कदम यहां से मुंबई में काम कर चुके, नाम कमा चुके लोगों भी बढ़ाना होगा।

रिपोर्ट: विक्रम भगत नागवंशी

Chandan Kumar

Student/Social Activist/Blogger/News Writer

Leave a Reply

error: Content is protected !!