जरा हट के: डायल कीजिए, दर्जी आपके घर पर हाजिर

कुछ अलग करने के लिए कुछ अलग सोचने की जरूरत होती है। कुछ ऐसी ही सोच को साकार किया है बिहार के राजधानी पटना के इन युवाओं ने। अगर अाप नयी डिजाइन के कपड़े सिलवाना चाहते हैं, लेकिन आपके पास समय नहीं है, तो फिक्र की कोई बात नहीं है। अापको केवल एक कॉल करना होगा और दर्जी अापके दरवाजे पर होगा। www.justdarzi.com नाम से शुरू की गयी इस पहल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

बाजार की जरूरत को देखकर किया शुरू
इस यूनिक पहल को शुरू करने के बारे में दोस्तों के टीम के मेंबर अर्क मृगांक बताते हैं कि जब मैं फैशन इंडस्ट्री में काम कर रहा था, तब मुझे यह महसूस हुआ कि कपड़ों की सिलाई अभी उतनी प्रोफिसिऐंट नहीं हुई है, जितनी होनी चाहिए। एक तो डिजाइन में एक्सपर्टीज वालों की संख्या न्यूनतम है और दूसरा कपड़ें को सिलवाने के लिए लोगों को दरजी के पास जाने में थोड़ा वक्त भी ज्यादा लगता है़।

अर्क मृगांक निफ्ट चंडीगढ़ से पासआउट हैं, वहीं दूसरे मेंबर प्रशांत आइआइटी कानपुर से पासआउट हैं, जबकि तीसरी मेंबर अवंतिका दिल्ली स्थित मिरांडा हाउस से अपनी स्टडी कर चुकी हैं।

48 घंटे के अंदर कपड़े सीलकर देने की गारंटी
मृगांक बताते हैं कि अभी हम केवल वीमेंस वियर को सिलने की पहल कर रहे हैं। सलवार सूट, ब्लाउज से लेकर हर प्रकार के कपड़े नये-नये डिजाइन में शामिल हैं। ऑर्डर देने के 48 घंटे के अंदर हम कपड़े की सिलाई कर डिलिवरी कर देते हैं।

बाहर के जिलों में भी काम करने की योजना
मृगांक बताते हैं कि अभी हमने इसे केवल पटना शहर के लिए शुरू किया है और इसका बेहतर रिस्पांस मिलने से हम राज्य के दूसरे शहरों में शुरू करने की योजना पर काम कर रहे हैं। इसके लिए दूसरे जिलों में बात भी हो रही है। अभी केवल वीमेंस वियर पर काम कर रहे हैं।

पढ़े :   बिहार के इस संस्‍थान का कमाल बना दिया ऐसा AC जैकेट जो दो मिनट में करता है क्‍लाइमेट कंट्रोल

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!