बिहार में शराबबंदी है लागू, लेकिन यहाँ मिलेगी “बीयर”…

बिहार में एक अप्रैल 2016 से सरकार ने देसी और विदेशी शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। शराबबंदी फैसले के बाद राज्य की सभी शराब की दुकानों पर ताले लग गए हैं। शराबबंदी के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार मंच से कह चुके हैं कि जिन्हें ज्यादा दिक्कत है वो बत्ती बुझाकर जूस पी ले, लेकिन अब बत्ती बुझाने की जरुरत भी नहीं है।

लेकिन दरभंगा और पटना की एक दुकान सुर्खियों में है। दरअसल, दरभंगा और पटना में एक ऐसी दुकान है जो दिखने में बिल्कुल शराब की दुकान जैसी लगती है और दुकान में मिलने वाला सामान भी बीयर की बोतल की तरह है।

दूर-दूर से लोग उत्सुकतावश इस दुकान पर आते हैं और बीयर की तरह दिखने वाली बोतल को खरीद बड़े मजे से पीते देखे जा रहे हैं। दरअसल इस दुकान में बीयर की तरह दिखने वाले बोतल में जपानी टेकोनोलॉजी से निर्मित जूस बेचा जा रहा है। इस कम्पनी का दावा है कि ये बीयर जूस सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इससे कोई शरीर के अंग को खराब नहीं बल्कि और तंदुरुस्ती प्रदान करता है। लोग भी बीयर की तरह दिखने वाले इस फ्रूट बीयर का जूस को पीने के बाद आनंदित महसूस करते हैं।

लोगों ने बताया कि इसमें अल्कोहल जैसा कुछ महसूस नहीं होता है, उन्हें फल जैसा स्वाद मिलता है। ये बीयर जूस की दुकान अभी दरभंगा और पटना के युवाओं के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

पढ़े :   बिहार के इस मंदिर में भगवान विष्णु के चरण के होते हैं साक्षात दर्शन, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!