बिहार के ये कपल हैं रियल “की एंड का”, जानिए…

बिहार की राजधानी पटना में फिल्म ‘की एंड का’ की कहानी रियल लाइफ में देखने को मिली। एक दंपती ने इस फिल्म से प्रेरणा लेकर वैसी ही जिंदगी गुजारने का फैसला लिया है। ठीक फिल्म की तरह पत्नी जॉब करेगी और पति घर में बच्चा संभालेगा। दोनों को यह फैसला मजबूरी में लेना पड़ा, लेकिन उन्हें इससे शिकायत नहीं।

पटना के फुलवारीशरीफ निवासी एक दंपती ब्रजेश व दिलमणी में बच्चा संभालने को लेकर विवाद हुआ। इसका कारण पत्नी की नौकरी था। मामला शनिवार को महिला हेल्पलाइन पहुंचा। इसके बाद महिला हेल्पलाइन ने दोनों को बुलाया। जहां खास एग्रीमेंट तैयार हुआ। महिला हेल्पलाइन में दोनों ने मिलकर ये तय किया की दिलमणि नौकरी करेंगी जबकि ब्रजेश घर पर रहकर 10 महीने के बेटे की देखभाल करेंगे। चर्चित हिंदी फिल्म ‘की एंड का’ में कुछ ऐसा ही दिखाया गया है जिसमें करीना कपूर बाहर काम करती है और अर्जुन कपूर घर संभालता है।

यह ठीक वैसे ही है जैसा फिल्म ‘की एंड का’ में दिखाया गया है। फिल्म में नायिका (करीना कपूर) जॉब करती है और नायक (अर्जुन कपूर) घर संभालता है। पति ब्रजेश इससे खुश हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे की देखभाल बड़ी जिम्मेदारी है। पत्नी सरकारी अस्पताल में नर्स की अपनी जॉब छाेड़ नहीं सकती और छोटे बच्चे की देखभाल भी जरूरी है। ब्रजेश का छोटा बिजनेस है। अब वे इसे मातहतों के सहयोग से चलाएंगे।

विदित हो कि बच्चे के जन्म के बाद दिलमणी आठ महीने तक छुट्टी पर रही। छुट्टी खत्म होने के बाद उसके लिये जॉब के साथ बच्चे को संभालना मुश्किल हो गया। ससुराल में किसी ने उसकी मदद नहीं की तो मजबूरी में वह मायके चली गई। कहीं से मदद नहीं मिली तो दिलमणी ने महिला हेल्पलाइन में आवेदन दिया। वहां दंपती में समझौता हुआ।

पढ़े :   छठ महापर्व से प्रभावित जापानी टूरिस्ट अगले साल सपरिवार आएंगी बिहार

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!