खुशखबरी: जापान की कंपनी बिहार में करेगी निवेश, …जानिए

जापान की कंपनी बिहार के मधेपुरा में लगभग 100 करोड़ का पूंजी निवेश करेगी। मधेपुरा से इलेक्ट्रिक इंजन कारखाने से बनकर निकलने वाले इंजन के लिए यह कंपनी पार्ट्स बनाएगी।

जापान की तायकिसा इंजीनियरिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक युताका ओनोजावा, वाइस प्रेसिडेंट एचएन मकवाना और जनरल मैनेजर सचिन क्षीरसागर शनिवार को मधेपुरा पहुंचे और डीएम मो. सोहैल से पूंजी निवेश के संबंध में प्रस्ताव रखा।

डीएम ने बताया कि यह कंपनी 13 प्रकार के पार्ट्स बनाएगी। मधेपुरा में पूंजी निवेश करने का प्रस्ताव देने के साथ-साथ इस क्षेत्र और फैक्ट्री परिसर का भी दौरा किया गया। डीएम ने बताया कि इस बात का निर्णय होना है कि यह फैक्ट्री मधेपुरा लोकोमोटिव विद्युत इंजन कारखाना परिसर के अंदर लगेगी या बाहर लगायी जाएगी।

जिला प्रशासन की ओर से उन्हें आश्वस्त किया गया है कि मधेपुरा लोकोमोटिव विद्युत इंजन कारखाना परिसर के बाहर भी जमीन उपलब्ध करायी जाएगी और अन्य सभी सुविधा भी कंपनी को उपलब्ध करा दी जाएगी।

डीएम ने बताया कि कंपनी के प्रतिनिधियों ने बताया कि पूंजी निवेश के प्रस्ताव पर निर्णय लिया जा चुका है। अब बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया जाना है कि फैक्ट्री विद्युत इंजन कारखाना परिसर के अंदर लगायी जाए या बाहर। मौके पर एडमिन एंड फेसिलिटीज, अलस्ट्राम के हेड आनंद लटवाल भी मौजूद थे।

पढ़े :   राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की सफलता को लेकर पीएचसी में बैठक आयोजित

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!