बिहार के लाल को आईटी सेक्टर में बेहतर कार्य के लिए साइप्रस में किया गया सम्मानित

बिहार में प्रतिभावानों की कमी नही है, बिहार के युवा हर जगह अपना परचम अपने कार्यो की बदौलत लहराते रहे हैं। आज हम बात कर रहे है सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनी धाक जमाने वाले बिहार के मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर प्रखंड के मुलकटांड़ निवासी राजेश कुमार मिश्रा की। जिन्हे आईटी सेक्टर में बेहतर कार्य के लिए ग्लोबल सीएफओ एक्सलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यूरोपीय देश साइप्रस में श्री मिश्रा को इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया।

गौरतलब है कि राजेश कुमार मिश्रा की एक्सबिटी इन्फो आईटी विश्व के कई देशों में कार्य कर रही है। वेबकास्टिंग सीएफओ ऑफ द ईयर व बेस्ट ग्लोबल आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर सोल्यूशन प्रोवाइडर 2017 का अवार्ड राजेश मिश्रा को प्रदान किया गया है।

श्री मिश्रा को ग्लोबल सीएफओ एक्सीलेंसी अवार्ड दिए जाने पर जिले के साथ-साथ खड़गपुर, संग्रामपुर, तारापुर, असरगंज और टेटियाबंबर प्रखंड के लोगों ने श्री मिश्रा की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। साथ ही आईटी के क्षेत्र में निरंगतर आगे बढ़ते रहने को प्रेरित किया है।

राजेश मिश्रा अपने गृह क्षेत्र में आईटी इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी खोलने के लिए प्रयासरत है। इतना ही नहीं भूप नारायण मिश्रा ट्रस्ट के तहत नवयुवक सेवा संघ से सैकड़ों युवाओं को जोड़कर समाजिक कार्य में भी सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं।

पिछले दिनों श्री मिश्रा सुकन्या समृद्धि की ओर एक कदम और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत लगभग 5000 बालिकाओं के बीच स्कूल बैग और पाठ्य सामग्री का का वितरण किया जो क्षेत्र में विशेष उपलब्धि भरा रहा। उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

पढ़े :   बिहार के लाल का कमाल: बना डाला सोचने से काम करने वाला रोबोट, ...जानिए

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!