बिहार में 27 आईएएस समेत 55 अधिकारियों का तबादला, …जानिए कौन कहां गए

बिहार सरकार ने बुधवार को बड़े पैमाने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा और बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का तबादला किया। 27 आईएएस और 28 बिप्रसे के अधिकारी बदले गए हैं। अधिकतर आईएएस अफसर जो बतौर अनुमंडल पदाधिकारी तैनात थे, उन्हें डीडीसी बनाया गया है।

वहीं केन्द्रीय पदस्थापना से लौटे 2015 बैच के आईएएस अफसरों की अनुमंडल पदाधिकारी के तौर पर तैनाती की गई है। अधिसूचना के मुताबिक पूर्वी चंपारण के डीडीसी सुनील कुमार यादव को योजना एवं विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है।

जयनगर, मधुबनी के एसडीओ राघवेन्द्र सिंह को गया का डीडीसी, बगहा के एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार को मधुबनी, पटना सिटी के एसडीओ योगेन्द्र सिंह को पश्चिम चंपारण, आरा के एसडीओ नवदीप शुक्ला को सहरसा, बाढ़ के एसडीओ सुब्रत कुमार सेन को नालंदा, जहानाबाद के नवल किशोर चौधरी को सुपौल, पटना सदर के आनंद शर्मा को भागलपुर, मुजफ्फरपुर पश्चिमी की रंजिता को अररिया, कटिहार सदर की उदिता सिंह को रोहतास, खगड़िया सदर के अमित कुमार पाण्डेय को कटिहार, वायसी के एसडीओ शशांक शुभंकर को भोजपुर भेजा गया है।

भागलपुर सदर के एसडीओ रोशन कुशवाहा को छपरा, नवगछिया के आदित्य प्रकाश को पटना, मधुबनी सदर की एसडीओ अभिलाषा कुमार शर्मा को बांका, अरवल के एसडीओ यशपाल मीणा को किशनगंज का उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है। वहीं, सीवान सदर के एसडीओ श्याम बिहारी मीणा को भागलपुर और सहरसा सदर के एसडीओ सौरभ जोरवाल को बिहारशरीफ के नगर आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है।

2015 बैच के आईएएस अफसरों की हुई तैनाती
2015 बैच के आईएएस अफसर जो योगदान के पश्चात पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे उन्हें एसडीओ के तौर पर पदस्थापित किया गया है। अमर समीर को सीवान सदर, सुहर्ष भगत को भागलपुर सदर, घनश्याम मीणा को बगहा, प्रशांत कुमार सीएच को सहरसा सदर, सावन कुमार को वायसी, मनेश कुमार मीणा को खगड़िया सदर, सज्जन आर को बाढ़, भावेश मिश्रा को पटना सदर और जे. प्रियदर्शनी को मुजफ्फरपुर पश्चिमी का एसडीओ बनाया गया है।

पढ़े :   बिहार के खेल प्रेमी निराश, IPL में बिहार को नहीं मिली जगह....

बिप्रसे के अधिकारियों का तबादला
बिहार प्रशासनिक सेवा के 28 अधिकारी भी बदले गए हैं। राजेश रौशन को पटना सिटी, अरुण प्रकाश को आरा सदर, परितोष कुमार को जहानाबाद, शंकर शरण ओमी को जयनगर, किरण सिंह को अरवल, सुनील कुमार सिंह को मधुबनी सदर, नीरज कुमार को कटिहार सदर और मुकेश कुमार को नवगछिया का एसडीओ बनाया गया है।

इसके अलावा बिप्रसे के कई अधिकारियों को डीडीसी बनाया गया है। इनमें कृष्णा प्रसाद गुप्ता को कैमूर, अरविंद कुमार को बक्सर, प्रभात कुमार को सीतामढ़ी, मो. वारिस खान को शिवहर, अखिलेश कुमार सिंह को पूर्वी चंपारण, डॉ. कारी प्रसाद महतो को दरभंगा, मुकेश कुमार को मधेपुरा, राम निरंजन सिंह को खगड़िया और वरुण कुमार मिश्रा को समस्तीपुर का उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी नियुक्त किया जाएगा।

वहीं डीडीसी के पद पर तैनात अमरेन्द्र कुमार को संयुक्त सचिव बीपीएससी, हाशिम खां को बिहार तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग का सचिव, मो. मोबिन अली अंसारी को अपर समाहर्ता दरभंगा, विवेकानंद झा को मुख्य महाप्रबंधक, एसएफसी, जबकि मिथिलेश कुमार को मंत्रिमंडल सचिवालय, प्रदीप कुमार को पुलिस अवर सेवा आयोग में अपर सचिव बनाया गया है।

अब्दुल वहाब अंसारी को कर्मचारी चयन आयोग में संयुक्त सचिव, अफजालुर रहमान को मगध प्रमंडल के आयुक्त का सचिव, सुनील कुमार को जमुई का अपर समाहर्ता, राम ईश्वर को संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य विभाग और रवीन्द्र कुमार को शिवहर में निदेशक, लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन के पद पर तैनात किया गया है।

पढ़े :   बिहार सेक्टर में तैनात CRPF के दो वीरों को शौर्य चक्र

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!