PUSU में छाया भगवा: सेंट्रल पैनल में तीन सीट ABVP के नाम, लेफ्ट-महागठबंधन का सूपड़ा साफ

पटना विश्विद्यालय में एक बार फिर भगवा रंग नजर आएगा। विश्विद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दबदबा बरकरार रहा है। चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महासचिव, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष के पद पर कब्जा किया, जबकि अध्यक्ष पद पर निर्दलीय दिव्यांशु भारद्वाज (एबीवीपी से बागी) ने जीत हासिल की। वहीं, जाप को संयुक्त सचिव के पद से संतोष करना पड़ा। इसके अलावा वामदल, छात्र राजद, एनएसयूआई का सूपड़ा साफ हो गया।

अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी दिव्यांशु भारद्वाज ने 112 मतों से जीत हासिल की है। दिव्यांशु को जहां 1862 वोट मिले वहीं जाप के गौतम को 1750 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की महिला प्रत्याशी योषिता पटवर्धन ने जीत हासिल की है। उन्हें कुल 1765 वोट मिले। उन्होंने एआईएसएफ की अनुष्का आर्या को हराया। कोषाध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी प्रत्याशी नीतीश ने जीत हासिल की। नीतीश को 1206 वोट मिले। महासचिव पद पर एबीवीपी के ही प्रत्याशी सुधांशु भूषण झा विजयी घोषित हुए। उन्हें 1647 वोट मिले। चुनाव में संयुक्त सचिव के पद पर जाप के असजद उर्फ आजाद चांद को जीत मिली। आजाद को कुल 1495 वोट मिले।

बता दें कि पिछले बार वर्ष 2012 में हुए चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हाथ सिर्फ अध्यक्ष का पद लगा था। महासचिव और उपाध्यक्ष पर एआईएसएफ ने कब्जा जमाया था। वहीं सचिव पर छात्र जदयू और कोषाध्यक्ष पर छात्र राजद ने जीत हासिल की थी।

कॉलेज काउंसिलर चुनावों में लेफ्ट की जीत
पटना यूनिवर्सिटी में इससे पहले कॉलेज काउंसिलर के जो नतीजे आये हैं, उनमें लेफ्ट पार्टियों का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। मिली जानकारी के अनुसार दो लेफ्ट दलों AISA और AISF के गठबंधन ने कुल सात पदों पर बाजी मारी है। इनमें अंजलि कुमारी और भाग्य भारती (मगध महिला कॉलेज) अभिषेक राज (पी.जी. मानविकी संकाय) फिरदौसी बख्स (कॉलेज ऑफ आर्ट एण्ड क्राफ्ट) ने जीत हासिल की है जबकि सपना कुमारी और प्रगति प्रकाश निर्विरोध पटना वीमेंस कॉलेज से जीत चुके हैं।

पढ़े :   इस बुजुर्ग दंपति ने घर की जमीन दे दी स्कूल को दान, अब फुटपाथ पर करते हैं जीवन-यापन

ये बने कॉलेज काउंसलर
– वाणिज्य महाविद्यालय : मोहित प्रकाश
– वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज : अनुप्रिया
– पटना लॉ कॉलेज : सुमन सौरभ
– कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट : फिरदौसी बख्श
– पीजी ह्यूमैनिटीज : अभिषेक राज
– मगध महिला कॉलेज : अंजलि कुमारी, भाग्य भारती, अनुराधा
– पटना कॉलेज : सत्यम प्रकाश, अंकित कुमार
– बीएन कॉलेज : पीयूष कुमार, मधुसूदन प्रसाद मुकुल
– पटना वीमेंस कॉलेज : मानसी सिन्हा, मदीहा जावेद, सपना कुमारी, प्रगति प्रकाश
– पटना ट्रेनिंग कॉलेज : राज हिमांशु आर्या
– पटना सायंस कॉलेज : मनदीप कुमार, आशीष पुष्कर
– पीजी सोशल साइंस : विवेक कुमार, कुमार सत्यम
– पीजी कॉमर्स, एजुकेशन एंड लॉ : अरविन्द कुमार चौधरी
– पीजी साइंस : श्रवण कुमार

Leave a Reply