2.57 लाख नियोजित शिक्षकों के एक महीने के वेतन के लिए जारी हुए 624 करोड़ रुपये

बिहार के 2.57 लाख नियोजित शिक्षकों के सितंबर महीने के वेतन के लिए सरकार ने 624.63 करोड़ रुपये जारी किए हैं। सर्वशिक्षा अभियान मद में केंद्र सरकार से दूसरी किस्त की राशि जारी होने के बाद शिक्षकों के वेतन मद का पैसा जारी किया गया है।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक संजय सिंह ने बताया कि नियोजित शिक्षकों को अगस्त महीने तक का वेतन दिया जा चुका है। केंद्र से राशि प्राप्त नहीं होने की वजह से वेतन लंबित था। सितंबर महीने के वेतन के साथ ही एक सप्ताह के अंदर अक्टूबर से दिसंबर तक के वेतन का पैसा भी जारी कर दिया जाएगा।

श्री सिंह के मुताबिक द्वितीय अनुपूरक से प्राप्त राशि में से शिक्षा विभाग ने 26 सौ करोड़ रुपये शिक्षकों के वेतन के लिए देने का फैसला किया है। यह प्रस्ताव राज्य मंत्रिमंडल की स्वीकृति के लिए भेजा जा रहा है।

यहां बता दें कि चालू वित्तीय वर्ष के लिए केंद्र सरकार ने अकेले बिहार के लिए सर्वशिक्षा अभियान मद में दस हजार पांच सौ पचपन करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे। जिसमें से एडहॉक मद और पहली किस्त की राशि मिलाकर राज्य सरकार को महज 1750 करोड़ रुपये प्राप्त हुए हैं। प्राप्त राशि से 2.57 लाख नियोजित शिक्षकों को अगस्त महीने तक का वेतन दिया जा चुका है।

पढ़े :   जब विदेशी सांसद ने गाया भोजपुरी गाना, ...देखें वीडियो

Leave a Reply

error: Content is protected !!