मुजफ्फरपुर के SP-ASP समेत आठ IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

बिहार. राज्य के विभिन्न इलाकों में आपराधिक घटनाओं के बीच सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव किया है। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा और एएसपी अशोक मिश्रा समेत सूबे के आठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया।

गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार बक्सर के एसपी राकेश कुमार को मुजफ्फरपुर का नया सिटी एसपी बनाया गया है। वहीं मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को बक्सर का एसपी बना दिया गया है।

इसके अलावा विशेष शाखा में डीआईजी पंकज सिन्हा को गृह रक्षा वाहिनी व अग्निशमन सेवा में डीआईजी के पद पर तैनात किया गया है। धीरज कुमार को बीएमपी-4 का समादेष्टा का बनाया गया है। इनके जिम्मे सैन्य पुलिस प्रशिक्षण केंद्र डुमरांव का भी अतिरिक्त प्रभार होगा।

विशेष शाखा में एपसी (जी) हिमांशू शंकर त्रिवेदी को बीएमपी 9 के कमांडेंट का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। बिहार पुलिस अकादमी में सहायक निदेशक स्वपना जी.मेसराम को नाथनगर सीटीएस का प्राचार्य और मुजफ्फरपुर के सहायक पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा को एसडीपीओ दानापुर बनाया गया है।

आरसीपी की बेटी लिपि को बाढ़ की कमान
जदयू में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे विश्वासपात्र सिपहसालार आरसीपी सिंह की बेटी लिपि सिंह को बाढ़ का एसडीपीओ बनाया गया है। लिपि फिलहाल पटना में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं। बाढ़ एसडीपीओ के रूप में उनकी पहली स्वतंत्र पोस्टिंग हुई है।

पढ़े :   कबाड़ से जुगाड़: BIT के छात्रों ने बना दी ड्रम की कुर्सी व टायर की टेबल, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!