KBC-9: हॉट सीट पर बैठे सुपर-30 के आनंद कुमार ने जीते 25 लाख रुपये, …जानिए

बिहार में सुपर 30 चलाने वाले आनंद कुमार कौन बनेगा करोड़पति में स्पेशल गेस्ट बने और उन्होंने 25 लाख रुपये जीते। आनंद कुमार की तारीफ में पहले अमिताभ बच्चन ने लोगों को बताया और उसके बाद उनपर बनी एक छोटी सी फिल्म दिखायी।

कार्यक्रम की शुरुआत में सुपर 30 के आनंद की पत्नी और उनकी मां के बयानों का प्रसारण हुआ। उसके बाद आनंद कुमार ने गेम खेलना शुरू किया। उन्‍हें हॉट सीट पर बुलाते हुए अमिताभ बच्‍चन ने बताया कि उनकी फिल्‍म आरक्षण के उनके किरदार के लिए आनंद कुमार ने उनकी काफी मदद की। साथ ही यह किरदार भी आनंद कुमार से ही प्रेरित था।

कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन और आनंद कुमार के बीच कई मुद्दों पर बातचीत होती रही। आनंद अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताते रहे। कैसे पापड़ बेचकर आगे मेहनत की। उन्होंने बताया कि मेरी मां और भाई प्रणव कुमार ने काफी साथ दिया। आपका ब्लॉग पढ़कर मिली प्रेरणा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि देश को आज एक नहीं कई आनंद की जरूरत है।

अमिताभ बच्चन ने आनंद से पूछा कि कैसी आपको इस तरह की प्रेरणा मिली। उसके बाद आनंद ने कहा कि आपके लिखे हुए ब्लॉग पढ़कर मैं काफी उत्प्रेरित होता रहा। मैंने आपको फेसबुक और आपके सोशल मीडिया एकाउंट के जरिये फॉलो किया।

आनंद ने बताया कि हर व्यक्ति का बुरा समय हमेशा नहीं रहता और मैं इसे ध्यान में रखकर आगे बढ़ता गया। रात नौ बजे प्रसारण शुरू होते ही सभी की नजरें टीवी स्क्रीन पर टिक गईं। आनंद कुमार भी यहीं अपने परिवार और मोहल्लों के साथ मौजूद रहे।

पढ़े :   GST के बाद बिहार में भी महंगा हुआ LPG सिलेंडर, ...जानिए

केबीसी में एक-एक करके शिष्य और गुरु ने 13 सवालों का जवाब दिया। 13 सवालों के जवाब के दौरान आनंद चार बार फंसे।

Rohit Kumar

Founder- livebiharnews.in & Blogger- hinglishmehelp.com | STUDENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!