बिहार के बेटी का लिम्का बुक में दर्ज हुआ नाम, …जानिए पूरा मामला

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा बिहार के समस्तीपुर की बेटी संगीता ने पूरे बिहार का नाम रोशन किया है। बहादुरपुर पटोरी निवासी स्व. नागेश्वर मिश्रा एवं बेबी देवी की पुत्री संगीता ने सीआरपीएफ के डायमंड जुबली समारोह के लिए नई दिल्ली स्थित इंडिया गेट के सामने राजपथ पर 02 नवंबर, 2014 को बाइक के साथ शानदार प्रदर्शन किया था।

उन्होंने 350 सीसी की बाइक से जुड़ी छह फीट ऊपर रखी सीढ़ी पर बैठकर 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चलाने का रिकॉर्ड बनाया था। उनकी इस उपलब्धि पर लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की एडिटर विजया घोष ने इस आशय का प्रमाण पत्र उनके नाम निर्गत किया।

संगीता को इसी माह 10 नवंबर को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की पत्नी एवं सीआरपीएफ के डीजीपी की पत्नी ने एक समारोह में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

संगीता वर्तमान में सीआरपीएफ कैम्प, नई दिल्ली के द्वारिका सेक्टर 8 में हवलदार के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूनाइटेड नेशंस मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

संगीता ने करीब डेढ़ वर्ष तक अपनी सेवा इंटरनेशनल पुलिस सर्विस के तहत लाइबेरिया में भी दी है। उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर अपने विभाग से कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

पढ़े :   देश में आईएएस कैडर का हर दसवां आदमी बिहार का और केंद्र सरकार का हर आठवां सचिव बिहार कैडर का,...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!