बिहार की मेधा को मिला 39.5 लाख का पैकेज

बिहार में प्रतिभावानों की कमी नही है, बिहार के युवा हर जगह अपना परचम अपने कार्यो की बदौलत लहराते रहे हैं। आज हम बात कर रहे है नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पटना की छात्रा मेधा कुमारी की। मेधा ने एक इतिहास रच दिया है।

दरसल संस्थान की कंप्यूटर साइंस, चौथे वर्ष की छात्रा मेधा कुमारी को साॅफ्टवेयर क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एडोब ने 39.5 लाख रुपये का सलाना पैकेज आॅफर किया है। यह जानकारी एनआइटी पटना के फैकल्टी सह प्लेसमेंट सेल के प्रमुख प्रोफेसर सम्राट मुखर्जी ने दी। उन्होने बताया कि एनआइटी पटना के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब किसी स्टूडेंट् को ऐसा पैकेज ऑफर किया गया है।

नोएडा में होगी ज्वाइनिंग
अपनी इस सफलता से अभिभूत मेधा ने बताया कि पहले भी मैंने प्लेसमेंट राउंड में हिस्सा लिया था लेकिन, पैकेज कम मिल रहा था। मैंने इसे स्वीकार न कर खुद को और ज्यादा इंप्रूव किया और बेहतर कंपनी के प्लेसमेंट राउंड का इंतजार किया। जिसका नतीजा आज सामने है।

ज्ञात हो कि मेधा मूल रूप से मधुबनी की रहनी वाली हैं। मेधा के पिता मनोज कुमार कारक बिजनेस मैन हैं वहीं मां वेणु कारक गृहणी हैं। मेधा के अलावा उनके परिवार में एक छोटा भाई भी है।

प्रोफेसर मुखर्जी ने कहा कि प्लेसमेंट राउंड का आयोजन इसी माह किया गया था। जिसमें से ऑनलाइन टेस्ट राउंड एनआइटी पटना में ही आयोजित हुआ था। इसके बाद एडोब द्वारा विभिन्न कॉलेजों में आयोजित किये गये राउंड के शॉर्टलिस्टेड छात्रों के लिए कोलकाता में टेक्नीकल व एचआर राउंड का आयोजन किया गया।

पढ़े :   बिहार के लाल शरद ने व‌र्ल्ड पैरा एथलेटिक्स में जीता रजत, ...जानिए

प्रो. मुखर्जी ने बताया कि एडोब की तरफ से पहली बार इस प्लेसमेंट सीजन में हिस्सा लिया गया था। कंपनी ने इससे पहले कभी भी प्लेसमेंट सेल में हिस्सा नहीं लिया था। उन्होंने बताया कि संस्थान में अभी प्लेसमेंट सेशन जारी है और इस बार भी कई नयी कंपनियां आने वाली हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!