बेगूसराय के सांसद भोला सिंह का निधन

बिहार के बेगूसराय से भाजपा के कद्दावर सांसद भोला सिंह का नई दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार की रात करीब 09:30 बजे निधन हो गया। सांसद भोला सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने 82 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

वे बीते कई माह से बीमार थे और पिछले तीन दिनों से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे। भोला सिंह के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं ने भोला सिंह के निधन पर दुःख व्यक्त किया है।

मालूम हो कि 3 जनवरी 1939 को जन्मे भोला सिंह भाजपा में शामिल होने से पहले करीब करीब सभी पार्टियों में रह चुके है। इनमें कम्यूनिस्ट पार्टी, कांग्रेस, जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल जैसी पार्टियां शामिल हैं। पहला चुनाव जीतने से पहले वे इतिहास के प्रोफेसर थे। 1967 में वे पहली बार बेगूसराय सीट से कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन से निर्दलीय विधायक चुने गए थे।

भोला सिंह 8 बार बेगुसराय से विधायक रह चुके हैं। 2009 में नवादा और 2014 में बेगुसराय से सांसद बने। वह बिहार के शिक्षा मंत्री और विधान सभा के उपाध्यक्ष भी रहे। वे केंद्रीय मंत्री का पदभार भी संभाल चुके हैं। 

पढ़े :   नालंदा के डीएम को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

Leave a Reply

error: Content is protected !!