इंटर में खराब रिजल्ट वाले करें ऑनलाइन आवेदन, एक महीने के अंदर आयेगा परिणाम

बिहार में इंटरमीडिएट के खराब हुए रिजल्ट से जुड़ी खबरों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जिन छात्रों का रिजल्ट खराब हुआ है वे ऑनलाइन आवेदन करें। उनकी उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन कर एक महीने के अंदर रिजल्ट जारी किया जायेगा। साथ ही कंपार्टमेंटल परीक्षा का आयोजन भी जल्द से जल्द आयोजन किया जायेगा, ताकि जो परीक्षार्थी असफल हुए हैं उन्हें मौका दिया जा सके।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग को 10वीं-12वीं का रोडमैप तैयार करने के लिए एक्शन प्लान बनाने का निर्देश दिया है। 10वीं-12वीं की कक्षाओं में पढ़ाई को और मजबूत करें। इसके लिए अतिरिक्त संसाधनों की जरूरत होगी तो उसकी भी व्यवस्था की जायेगी। शिक्षा बहाली से लेकर अन्य संसाधनों को भी दुरुस्त करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रिजल्ट का जो प्रतिशत कम आया है उसे चुनौती के रूप में लिया जाना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी की उम्मीद नहीं है। मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि चुनौती से घबराना नहीं चाहिए, बल्कि उसे अवसर के रूप में लेना चाहिए।

दो साल पहले कदाचार करते हुए एक फोटो वायरल हुई, जिससे बिहार की छवि धूमिल हुई। वहीं, पिछले साल कदाचार मुक्त परीक्षा का आयोजन हुआ, लेकिन रिजल्ट घोटाला सामने आया। इसमें जो लोग दोषी थे सभी पर कठोर कार्रवाई हुई। इस बार ऐसी कोई परीक्षा और उसके मूल्यांकन में कोई गड़बड़ी न हो, इस पर पूरा ध्यान रखा गया था।

पढ़े :   पाकिस्तान में बिहार के प्रति बढ़ा विश्वास, सरकार एवं नीतीश की वाह-वाह

Leave a Reply

error: Content is protected !!