नीतीश की राह पर छत्तीसगढ़ के सीएम रमण सिंह ने दिये राज्य में शराबबंदी के संकेत

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले का असर दूसरे राज्यों पर पड़ने लगा है। अब शराबबंदी की गूंज भाजपा शासित प्रदेशों में भी गूंजने लगी है। मंगलवार को बिहार के दौरे पर आये छत्तीसगढ़ के सीएम डॉक्टर रमण सिंह ने शराबबंदी को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

मुंगेर पहुंचे रमण सिंह ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में भी शराबबंदी का कार्यक्रम शुरू करुंगा। उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही तीन हजार तक की आबादी वाले गांवों में शराबबंदी है लेकिन अब शराबबंदी को लेकर मैं पूरे राज्य में पहल करूंगा।

रमण बिहार के दो दिवसीय यात्रा के क्रम में मंगलवार को मुंगेर के योग केंद्र में थे। उनका यह बयान काफी राज्य में शराबबंदी को लेकर काफी बड़ा माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक राज्य की आबकारी नीति इसी महीने यानि 1 अप्रैल को लागू हुई है।

नई नीति के तहत राज्य में तीन हजार तक की आबादी वाले गांवों में शराब की दुकान नहीं खोलने का प्रावधान है। ऐसे में सीएम के इस बयान को राज्य में शराबबंदी की तरफ बढ़ाया गया बड़ा कदम माना जा रहा है।

मालूम हो कि इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्य प्रदेश में शराबबंदी के संकेत दिये थे। बिहार के सीएम हाल में ही शराबबंदी को लेकर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने छत्तीसगढ़ भी गये थे।

पढ़े :   बिहार: गर्मी से पहले ही लोगों के छूटे 'पसीने', बिजली दर में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि

Leave a Reply

error: Content is protected !!