बिहार: अररिया के सांसद तस्लीमुद्दीन का चेन्नई में निधन

बिहार के अररिया से राजद सांसद तसलीमुद्दीन का चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल में रविवार को दिन के एक बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया।

गरीब परिवार में हुआ था जन्म
तस्लीमुद्दीन का जन्म अररिया जिले के जोकिहट में गरीब परिवार में हुआ था।

वर्तमान में तस्‍लीमुद्दीन अररिया के सांसद थे। इससे पूर्व वे किशनगंज से तीन बार, पूर्णिया से भी एक बार सांसद रह चुके है। जबकि अररिया के कई विधान सभा क्षेत्र से आधा दर्जन बार विधायक रह चुके है। बिहार सरकार और केंद्र सरकार में कई बार मंत्री रह चुके थे।

तस्लीमुद्दीन राजद के काफी कद्दावर नेता थे और बिहार के सीमांचल इलाके में उनका खासा प्रभुत्व और जनाधार भी था। उनके निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद सहित तमाम पार्टियों के नेताओं ने शोक जताया है।

अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते थे तसलीमुद्दीन
राजद सांसद तसलीमुद्दीन अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते थे। महागठबंधन में एक साथ रहते हुए तस्लीमुद्दीन ने था कि नीतीश कुमार और मोदी का डीएनए एक ही है। ये गठबंधन ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है। नीतीश कुमार कभी किसी के प्रति वफादार नहीं हुए हैं।

कई बार वह अपनी पार्टी और लालू के खिलाफ भी बोलते थे।

गौरतलब है की तस्लीमुद्दीन लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिसके कारण चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तस्लीमुद्दीन सरकारी आश्वासन समिति टूर पर चेन्नई गए थे। उसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ गयी थी। तब से चेन्नई में भर्ती थे।

पढ़े :   अंबानी से आगे निकले बिहार के संप्रदा सिंह, ...जानिए

Leave a Reply

error: Content is protected !!