बिहार में आठ IAS अफसरों को नई जवाबदेही, …जानिए

बिहार सरकार ने आज मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी करते हुए आठ अधिकारियों को नई जिम्मेवारी सौंपी। बिहार सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उद्योग विभाग के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को वित्त विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। वित्त विभाग की प्रधान सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रही हैं। राजस्व पर्षद के अपर सदस्य केके पाठक को उद्योग विभाग के प्रधान सचिव, बिहार फांउडेशन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी, बिहार राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक तथा लघु जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव की जिम्मेवारी भी सौंपी गई है।

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन को निगरानी विभाग के प्रधान सचिव की अतिरिक्त जिम्मेवारी सौंपी गई है। कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार को गन्ना विभाग के प्रधान सचिव की अतिरिक्त जवाबदेही दी गई है। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद को संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव की अतिरिक्त जिम्मेवारी दी गई है।

वाणिज्य कर विभाग की जिम्मेवारी संभाल रही सुजाता चतुर्वेदी जब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए चली जाएंगी तब प्रतिमा एस कुमार को वाणिज्य कर विभाग के सचिव की संपूर्ण जवाबदेही दे दी जाएगी। सुजाता चतुर्वेदी को केंद्र में अपर सचिव कार्मिक एवं प्रशिक्षण के रूप में योगदान करना है। उन्हें विरमित किए जाने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के रूप में तैनात मनोज कुमार को बिहार एड्स नियंत्रण सोसायटी के कार्यपालक निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। वहीं भारतीय वन सेवा के अधिकारी जो वन प्रमंडल पदाधिकारी, नवादा के रूप में तैनात थे, की सेवा सामान्य प्रशासन विभाग को सौंप दी गई है। उन्हें समाज कल्याण विभाग में निदेशक, समेकित बाल सेवाएं बनाया गया है।

पढ़े :   बिग बॉस में बिहार के दीपक और उर्वशी की धमाकेदार एंट्री

बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रत्नेश झा को संयुक्त सचिव एवं समकक्ष स्तर में प्रोन्नत कर पर्यावरण एवं वन विभाग का संयुक्त सचिव तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!