प्रकाश झा बनाएंगे आइंस्टीन को चुनौती देने वाले इस शख्स की बायोपिक, …जानिए

बिहार के प्रसिद्ध गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के जीवन पर जल्द ही एक फिल्म बनने वाली है, जिसकी घोषणा शुक्रवार को पटना के होटल मौर्या स्थित बॉलीवुड ट्रीट रेस्‍तरां में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में फिल्‍म की प्रोड्यूसर प्रीति सिन्‍हा, को-प्रोड्यूसर नम्रता सिन्‍हा व अमोद सिन्‍हा ने दी।

उन्‍होंने बताया कि डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह बिहार के बहुत बड़े गणितज्ञ हैं। हालांकि वे अभी मानसिक बीमारी सिज़ोफ्रेनिया से पीड़ित हैं, मगर वे ऐसे शख्सियत हैं, जिन्‍होंने आइंस्टीन के सापेक्ष सिद्धांत को चुनौती दी थी। उनके बारे में मशहूर है कि नासा में अपोलो की लांचिंग से पहले जब 31 कंप्यूटर कुछ समय के लिए बंद हो गए तो कंप्यूटर ठीक होने पर उनका और कंप्यूटर्स का कैलकुलेशन एक था।

प्रीति सिन्‍हा ने कहा कि डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह की बायोपिक को लोगों को सामने आना चाहिए, ताकि लोग उन्‍हें जान सकें। इसलिए हम उनकी अनटोल्‍ड स्‍टोरी को हम बायोपिक के जरिये पर्दे पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए हमने उनके परिवार से राइट ले लिया है और उनकी बायोपिक को बिहार के ही जाने माने निर्देशक प्रकाश झा निर्देशित करेंगे। ये उन्‍होंने कंफर्म कर दिया है।

फिलहाल हम इसके कास्टिंग पर काम कर रहे हैं, जिसकी घोषणा भी हम आर्टिस्‍ट के कंफर्मेशन के बाद करेंगे। उनकी बायोपिक का निर्माण रील लाइफ इंटरटेंमेंट विनय पिक्‍चर्स के साथ मिल कर करेगी।

बता दें कि प्रोड्यूसर प्रीति सिन्‍हा, को-प्रोड्यूसर नम्रता सिन्‍हा व अमोद सिन्‍हा के पिता विनय कुमार सिन्‍हा हैं, जो सलमान खान और आमिर खान स्‍टारर ब्‍लॉक बस्‍टर फिल्‍म ‘अंदाज अपना अपना’ को प्रोड्यूस किया था। विनय कुमार सिन्‍हा गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह की बायोपिक में भी शामिल हैं।

पढ़े :   जब लालू के लाल 'कन्हैया' ने जमीन पर बैठकर निपटाया अॉफिस का काम...

बिहार में शूटिंग के सवाल पर प्रीति ने कहा कि ये प्रकाश झा तय करेंगे। उन्‍हें फिल्‍म का कान्सेप्‍ट पसंद आया है, इसलिए उन्‍होंने हमें हामी भरी है। फिल्‍म का मुहूर्त हम बिहार में ही करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!