गंगा बाबू ने मेघालय के राज्यपाल के पद की ली हिंदी में शपथ

बिहार के पटना के रहनेवाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता गंगा प्रसाद ने गुरुवार को मेघालय के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली।

राजभवन में आयोजित एक समारोह में मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दिनेश माहेश्‍वरी ने मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों की मौजूदगी में प्रसाद को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

गंगा प्रसाद ने कहा कि मेघालय सांस्कृतिक रूप से बहुत धनी राज्य है। यहां की विरासत देश में विशिष्ट स्थान रखती है। इसकी सुरक्षा, प्रमोशन और बेहतरी के लिए हमें बेहतर प्रयास करेंगे।

अठारह वर्ष तक बिहार विधान परिषद के सदस्य और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे प्रसाद पेशे से एक कारोबारी थे। उन्होंने 1967 में जनसंघ के एक सदस्य के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरआत की थी। वह भाजपा में संगठन से जुडे कई पदों पर रह चुके हैं।

आपको बता दें कि 30 सितंबर को गंगा प्रसाद को मेघालय का राज्यपाल निुयक्त किया गया था। वी.षणमुगननाथन के 26 जनवरी को दिए इस्तीफे के बाद मेघालय में 9 महीने तक कोई स्थायी राज्यपाल नहीं था।

षणमुगननाथन पर अनुचित व्यवहार व राजभवन की प्रतिष्ठा व डिकॉरम को आघात पहुंचाने का आरोप लगा था। षणमुगननाथन के इस्तीफे के बाद असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को मेघालय के राज्यपाल पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी।

पढ़े :   अब बिहार के इस गांव में पहाड़ काट बनाई सड़क, 4 किमी की दूरी तय करने के लिए घूमते थे 40 KM

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!