बिहार की गोल्डन गर्ल को मिलेगा खेल का प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार, …जानिए

खेल के क्षेत्र में देश के प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए बिहार की गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह को चुना गया है। श्रेयसी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप की डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा मे गोल्ड मेडल जीता था। श्रेयसी सिंह को राष्ट्रपति भवन में 25 सितंबर की शाम को 5:00 बजे राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।

श्रेयसी सिंह बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर की रहनेवाली हैं। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बांका के पूर्व सांसद स्वर्गीय दिग्विजय सिंह तथा बांका की निवर्तमान सांसद पुतुल कुमारी की पुत्री हैं। श्रेयसी सिंह कॉमनवेल्थ गेम्स में 12 वां स्वर्ण पदक जीत कर सुर्खियों में आयी थीं। श्रेयसी ने महिला डबल ट्रैप स्पर्धा में 962 का स्कोर करते हुए भारत को इस आयोजन का 12वां स्वर्ण पदक दिलाया था। श्रेयसी ने प्रतियोगिता के आठवें दिन शूटिंग प्रतिस्पर्धा में भारत के लिये सोना जीता था।

श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप वर्ग में 96+2 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण दिलाया था। श्रेयसी भारत को कई प्रतियोगिताओं में मेडल दिला चुकी हैं। वो नई दिल्ली में आयोजित 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं। बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी की बेटी श्रेयसी की इस उपलब्धि से उनके इलाके के लोग समेत बिहार के लोगों में काफी खुशी है।

पढ़े :   नीतीश कैबिनेट में 27 मंत्रियों ने ली शपथ: 14 JDU, 12 BJP और 1 LJP से बने मंत्री

Leave a Reply

error: Content is protected !!