बिहार में टैक्स फ्री हुई आनंद कुमार पर बनी फिल्म सुपर 30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सरकार ने हाल ही में रिलीज गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवन पर आधारित फिल्म सुपर 30 को पूरे राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार से इस फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है और दर्शकों को इसका लाभ मिलेगा।

मोदी ने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद यह पहली फिल्म है जिसे टैक्स फ्री किया गया है। उन्होंने बताया कि जीएसटी के तहत 18 फीसदी टैक्स का भुगतान दर्शकों को करना पड़ता है। इसमें एसजीएसटी के रुप में 9 फीसदी और सीजीएसटी के रुप में 9 फीसदी टैक्स शामिल है। राज्य सरकार ने अपने हिस्से का 9 फीसदी टैक्स में छूट दी है। फिल्म के टैक्स फ्री होने पर ऋत्विक रोशन और आनंद कुमार ने खुशी जताई है।

https://twitter.com/iHrithik/status/1150814157043904512

बता दें कि उप मुख्यमंत्री ने 12 जुलाई को फिल्म रिलीज होने के दिन ऋत्विक रोशन अभिनीत यह फिल्म देखी थी। इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वे इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे।

यह फिल्म पटना में सुपर 30 चलाने वाले आनंद कुमार पर बनाई गई है जो वर्षों से गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग की संस्था में प्रवेश परीक्षा पास कराने के लिए कोचिंग देते हैं। कहा जाता है कि वे एक मुफ्त कोचिंग ‘सुपर थर्टी’ चलाते हैं जिसकी देश विदेश में काफ़ी चर्चा है।

पढ़े :   नीतीश कैबिनेट में 27 मंत्रियों ने ली शपथ: 14 JDU, 12 BJP और 1 LJP से बने मंत्री

Leave a Reply

error: Content is protected !!