IIT पटना की छात्रा को 40 लाख का पैकेज, …जानिए

एक बार फिर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आइआइटी) पटना का मान बढ़ा है। आइआइटी पटना की छात्रा मिरयाला साईश्री रेड्डी को पहले चरण के प्लेसमेंट सेशन में ‘एडोब’ 40 लाख रुपये के पैकेज का ऑफर किया है। इसके साथ ही संस्थान के दो छात्रों ईएसएस विगनेश तथा गगन कुमार को डीइ शॉ कंपनी ने 30 लाख रुपये के पैकेज की पेशकश की है।

वहीं, ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने प्रतीक शर्मा, एसडी दिगंबराव, सतीश गुप्ता तथा नमन अग्रवाल को 28-28 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने शिफॉन गर्ग को 22 लाख के पैकेज का ऑफर दिया है।

संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के इंचार्ज डॉ. अमरनाथ हेगड़े ने बताया कि प्लेसमेंट का पहला दौर समाप्त होने को है। दूसरे दौर में भी अच्छे प्लेसमेंट की संभावना है। कई बहुराष्ट्रीय कंपनियां यहां के छात्रों में रुचि ले रही हैं। इतने अच्छे पैकेज और कंपनियां अब आइआइटी पटना में भी छात्रों को जॉब का अच्छा अॉफर दे रही हैं जिससे अब संस्थान देश भर की बेहतर प्लेसमेंट कॉलेजों के समूह में शामिल हो गया है जिससे संस्थान की साख बढ़ी है।

पहले राउंड में 80 फीसद प्लेसमेंट
डॉ. हेगड़े ने बताया कि संस्थान के 80 फीसद विद्यार्थियों का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है। 70 से ज्यादा कंपनियों ने प्लेसमेंट में रुचि ली और संस्थान का दौरा किया। सॉफ्टवेयर इंजीनियर, प्रोडक्ट मैनेजर, रिसर्च इंजीनियर, एसोसिएट कंसल्टेंट, एनालिस्ट तथा साइंटिस्ट के लिए 140 से ज्यादा जॉब ऑफर किए गए हैं।

इन कंपनियों में हुआ प्लेसमेंट
विद्यार्थियों का सबसे ज्यादा प्लेसमेंट माइक्रोसॉफ्ट, सैमसंग, मैथवर्क, डायरेक्टी, डेलॉइट, फ्यूचर फस्र्ट, एरिस्टा नेटवर्क, कोंगनम, सिग्मॉइड, एलएंडटी इसीसी, ओयो रूम्स, इंफोसिस, टीसीएस रिसर्च, कैपजेमिनी, टीवीएस मोटर्स, टाटा मोटर्स, मीडियाटेक, सिमेंस, वोल्वो आयशर, स्मार्टपिक्स, फिनिसर, तेजस नेटवर्क, कॉग्निजेंट आदि बहुराष्ट्रीय कंपनियों में हुआ। प्री-फाइनल ईयर के विद्यार्थियों को कई कंपनियों ने इंटर्नशिप का ऑफर दिया है।

पढ़े :   कंपार्टमेंटल में भी पास नहीं हुए तो बी-बोस के जरिए सुधार सकते हैं रिजल्ट

Leave a Reply