भारत-म्यांमार सीमा पर सेना ने की बड़ी कार्रवाई, कई नगा उग्रवादी ढेर

भारतीय सेना ने भारत-म्यांमार सीमा पर बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय सेना के ईस्टर्न कमांडर ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि भारत-म्यांमार सीमा पर सेना ने बड़ी कार्रवाई की है और नागा उग्रवादियों को निशाना बनाया है। इस हमले में कई नगा उग्रवादी ढेर हो गए हैं और उनके कई कैंपों को तबाह कर दिया है।

बुधवार तड़के करीब पौने पांच बजे नगा उग्रवादियों के कैम्प पर यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि म्यांमार सीमा पर लांग्खू गांव में उग्रवादियों के कैंम्प पर हमला किया गया है, जिसमें नगा उग्रवादियों को काफी नुकसान हुआ है। भारतीय सेना के ईस्टर्न कमांड की ओर से जानकारी दी गई है कि सेना को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है पर यह जरूर कहा कि भारत-म्यांमार सीमा पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। एनएससीएन (के) के कई उग्रवादी इस कार्रवाई में मारे गए हैं। उग्रवादी संगठन के कई कैम्प तबाह कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने जून 2015 में भी म्यांमार सीमा के दो किलोमीटर अंदर घुसकर उग्रवादियों के दो कैंप पुरी तरह तबाह कर डाले। सेना की इस कार्रवाई में करीब 100 उग्रवादी मारे गए थे। इस अभियान में उग्रवादियों के दो कैंप पूरी तरह से बरबाद कर दिए गए थे। इस कार्रवाई में सेना ने MI-17 हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया। इससे पहले 2003 में सेना ने ऐसा ऑपरेशन भूटान सीमा में घुसकर उल्फा के खिलाफ किया था।

पढ़े :   चलती ट्रेन में हो कोई भी परेशानी तो इनसे करें शिकायत

Leave a Reply

error: Content is protected !!