रिलायंस जियो यूज़र्स के लिए बहुत बुरी खबर, बंद हुआ Jio समर सरप्राइज ऑफर

रिलायंस जियो को लेकर सबसे बढ़िया बात यही है कि वो देश के युवा के मूड को अच्छी तरह समझता है। इसलिए जियो ने खुद की दी डेडलाइन को कभी सीरियसली नहीं लिया। लेकिन अब जियो ने अपना समर सरप्राइज ऑफर और 15 अप्रैल तक का प्राइम मेंबरशिप एक्सटेंशन वापस ले लिया है। अब कंपनी अपने यूजर्स को तीन महीने तक फ्री डेटा नहीं देगी, इसके साथ ही कंपनी ने प्राइम मेंबरशिप के लिए दी गई 15 अप्रैल तक की एक्सटेंशन भी खत्म कर दी है। टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझाव के बाद जियो ने अपनी ये सेवा वापस ले ली है। यानी अब तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप नहीं ली है वह अब नहीं ले पाएंगे साथ ही कंपनी यूजर्स को तीन महीने फ्री सेवा भी नहीं देगी।

जियो ने 31 मार्च को प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी। इसके साथ समर सरप्राइज ऑफर का ऐलान किया था जिसके तहत प्राइम मेंबरशिप के लिए 99 रुपये और इसके साथ 303 रुपये के रिचार्ज पर कंपनी अपने यूजर्स को तीन महीने यानी अप्रैल से जून तक फ्री सेवा देने वाली थी। लेकिन अब कंपनी इन दोनों ही ऐलान को वापस ले लिया है।

जियो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ‘टेलीकॉम रेगूलेटर ट्राई के सुझावों का हम पालन करेंगे। हम अपना जियो समर सरप्राइज ऑफर वापस ले रहे हैं। समर सरप्राइज के तहत मिलने वाली तीन महीने कंप्लीमेंट्री सेवा अब नहीं दी जाएगी।’

हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि इस ऐलान से पहले तक जिन लोगों ने प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपये का रिचार्ज किया है उन्हें ये तीन महीने की कंप्लीमेंट्री सेवा मिलेगी। जिसका मतलब हुआ कि अगर आपने अब तक प्राइम मेंबरशिप और 303 का रिचार्ज नहीं कराया है अब आप ना प्राइम मेंबर बन सकते हैं ना फ्री सेवा पाएंगे।

पढ़े :   बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में फेल हुए छात्र स्क्रूटिनी के लिए इस दिन से करें आवेदन

15 अप्रैल तक दी थी डेडलाइन
31 मार्च को जियो ने प्राइम मेंबरशिप की डेडलाइन बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दी थी। इसके साथ ही कंपनी ने एक और बड़े ऑफर Jio Summer Surprise का ऐलान किया था। इसके तहत अगर जियो यूजर 15 अप्रैल से पहले 99 और 303 रुपये का रिचार्ज कराते तो उन्हें जियो अगले तीन महीने तक फ्री सेवाएं देता और उनका रिचार्ज के लिए किया गया भुगतान जुलाई महीने से लागू किया जाता।

यानी अगर आप 15 अप्रैल से पहले प्राइम सदस्यता लेने के लिए 99 रुपये देते और साथ ही 303 रुपये का टैरिफ रिचार्ज कराते तो आपको तीन महीने तक कंप्लीमेंट्री (फ्री) डेटा कंपनी की ओर से दिया जाता। जिसका मतलब है कि कंपनी अपनी फ्री सेवाओं को तीन महीने के लिए बढ़ा रही थी। हालांकि ये फ्री सेवा पाने के लिए यूजर को पहले ही जुलाई महीने का भुगतान करना होता।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!