सदमे से लालू प्रसाद की बड़ी बहन की मौत

आज रविवार की सुबह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बड़ी बहन गंगोत्री देवी की मौत हो गई है। कहा जा रहा है कि उनकी मौत सदमे से हुई है। उन्हें लालू प्रसाद के जेल जाने के कारण सदमा लगा था। बुआ के निधन की खबर मिलते ही लालू के दोनों बेटे तेजस्वी-तेजप्रताप सर्वेंट क्वार्टर पहुंचे। उनके साथ उनकी मां और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी थीं। इस घटना से पूरा लालू परिवार शोकाकुल है।

लालू के जेल जाने से आहत थीं बहन
चारा घोटाला के एक मामले में सोमवार को सीबीआइ की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की सजा दी। इसके पहले अदालत ने लालू को बीते 23 दिसंबर को दोषी करार देकर जेल भेज दिया था। इसके बाद से लालू की बड़ी बहन आहत थीं।

शनिवार को अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के पहले से लालू प्रसाद यादव की बहन लगतार उनके लिए दुआएं कर रहीं थीें। परिवार के अनुसार देर शाम लालू को सजा सुनाए जाने के बाद उन्‍हें सदमा लगा। इससे वे उबर नहीं पाईं और आज सुबह उनकी मौत हो गई।

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव की इकलौती बहन गंगोत्री देवी पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित उसी सर्वेंट क्वार्टर में रहतीं थीं, जिसमें 1990 में मुख्‍यमंत्री बनने के बाद रहकर लालू प्रसाद ने छह महीने तक सरकार चलाई थी। गंगोत्री देवी के तीन बेटों में एक की मौत हो चुकी है, जबकि शेष दो बिहार पुलिस व रेलवे में नौकरी करते हैं। वे लालू के छह भाइयों में अकेली बहन थीं।

Leave a Reply